scriptराहुल गांधी खुद नहीं बोलते और दिग्विजय सिंह से करवाते हैं बयानबाजी : शेजवार | Rahul Gandhi does not speak for himself and Digvijay Singh is rhetoric | Patrika News

राहुल गांधी खुद नहीं बोलते और दिग्विजय सिंह से करवाते हैं बयानबाजी : शेजवार

locationराजगढ़Published: Mar 09, 2019 11:17:11 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा ने कांग्रेस के वचन पत्र में आई कमियों को लेकर उसे घेरने के लिए धिक्कार दिवस मनाया।

patrika news

Rajgarh Gaurishankar Shejwar addressing on Dhikka day.

राजगढ़. लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा ने कांग्रेस के वचन पत्र में आई कमियों को लेकर उसे घेरने के लिए धिक्कार दिवस मनाया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे प्रदेश के पूर्व मंंत्री गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि राहुल गांधी खुद को मुस्लिमों के बीच मुसलमान बताते हैं और जब वह मंदिर जाते हैं, तो उनके प्रवक्ता उन्हें ब्राह्मण बताते हैं, जो भी हो लेकिन सही बोलो। यदि मुस्लिम हो तो मुस्लिम कहो और हिंदू हो तो हिंदू कहो। लेकिन हमारी जनेऊ का महत्व समझो।
वे यहीं नहीं रुके उन्होंने एयर स्ट्राइक पर दिग्विजयसिंह द्वारा मांगे गए सबूतों और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बधाई देने के बयान पर कहा कि यह काम दिग्विजयङ्क्षसह का नहीं है। उनसे सोनियां गाधी और राहुल गांधी ऐसे प्रश्न उठवाते हैं जिससे माहौल बिगड़े।
उन्होंने कहा 70 दिन हो गए है, लेकिन वचन पत्र के अनुसार न तो किसानों के खाते में कर्ज आ रहा है और न ही लोगों को रोजगार मिल रहा है। उन्हें भी नहीं पता था कि सरकार आ जाएगी। ऐसे में वो ये वादे भी कर गए जो कभी पूरे नहीं कर सकते। जनता को गुमराह किया गया और जो योजनाएं चल रही है वे भी हमारी ही हैं। संासद रोड़मल नागर और दीपक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की हालत यह है कि चुनाव को लेकर वे सेना तक पर आरोप लगाने से पीछे नहीं हट रही। लेकिन यह जनता है। देश के लिए अच्छा बुरा समझती है।

नेताओं के बिगड़ेे बोल
जिस समय पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी और पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव भाषण दे रहे थे। उस समय उन्होंने कांग्रेस की कमियों को गिनाते हुए अभद्र भाषा का उपयोग भी किया। इस अभद्र भाषा पर मंच पर बैठे और सामने मौजूद जनता ने भी तालियां बजाईं। यहां मंच पर बैठी महिलाओं ने तो नीचे सिर झुका लिया। हद तो तब हो गई जब मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे शेजवार ने भी उनकी भाषा का समर्थन करते हुए कहा कि मैं भी कांग्रेस के लिए हजारीलाल दांगी और बद्रीलाल जैसी भाषा का समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कांग्रेस के नेता मोदी पर आरोप लगाते हैं जो आरोप लगा रहे है वे बहुत ही . . . आगे दांगी और यादव जी की भाषा जोड़ लो।

सभा करके लौटे
अवकाश के दिन आयोजन होने से कलेक्ट्रेट को नहीं घेरा जा सका। ऐसे में आयोजन नए बस स्टैंड पर आयोजित किया गया यहां सांसद रोड़मल नागर, जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, रघुनंदन शर्मा, विधायक कुंवर कोठार, नारायणसिंह पंवार, ज्ञानङ्क्षसंह गुर्जर और जसवंत गुर्जर ने भी सम्बोधित किया। संचालन मनोज हाड़ा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो