scriptरेलवे की सीमा में बनने लगा रोड, परिसर लगेंगी में लाइटिंग | railway latest news | Patrika News

रेलवे की सीमा में बनने लगा रोड, परिसर लगेंगी में लाइटिंग

locationराजगढ़Published: Jun 24, 2018 09:13:54 am

Submitted by:

Ram kailash napit

रेलवे की सीमा में बनने वाले रोड का काम आईओडब्ल्यू द्वारा करवाया जा रहा

road

Railway has started the work of the remaining part of Station Road.

राजगढ़/ब्यावरा. लंबे दिनों से पेंडिंग रेलवे स्टेशन रोड का एक किमी का हिस्सा अब बनना शुरू हो गया है। रेलवे की सीमा में बनने वाले रोड का काम आईओडब्ल्यू द्वारा करवाया जा रहा है। अब इस रोड के आस-पास ही लाइटिंग भी लगाई जाएगी।

दरअसल, रेलवे कॉलोनी से होकर स्टेशन रोड से मिलने वाला उक्त रोड कई दिनों से क्षतिग्रस्त था। जिसके कारण रहवासियों और स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। कई बार रेलव अधिकारियों ने वरिष्ठ कार्यालय को भी इस बारे में बताया था।

अब उक्त रोड का काम जोरों पर है, जल्द ही यह पूरा हो जाएगा। इसके आगे के हिस्से में पीडब्ल्यूडी द्वारा रोड बनवाया जाना है। हालांकि हाईवे अथोरिटी ने स्टेशन रोड के 50 मीटर तक का हिस्सा खुद ही डवलप कर दिया है। अब बाकी के गड्ढे वगेरह पीडब्ल्यूडी ठीक करवाएगी।

अपडेट होंगी रेलवे कॉलोनी
रोड के साथही रेलवे स्टेशन और कॉलोनी को भी अपडेट किया जाएगा। बीते दिनों आए डीआरएम शोभन चौधरी ने निरीक्षण के दौरान भी यह निर्देश संबंधित अधिकारी, कर्मचारियों को दिएथे। इसके तहत रेलवे कॉलोनियां अपडेट होंगी, पार्क विकसित किए जाएंगे।

साथ ही रहवासियों की सुविधा के लिए ढाई लाख लीटर की पानी की टंकी बनाई जाएगी। मौजूदा पुरानी हो चुकी पानी की टंकी को डिस्मेंटल किया जाएगा। नई टंकी का लाभ स्टेशन परिसर को भी मिलेगा जहां पानी की सुविधा वॉटर कूलर और बाथरूम मेें की जाएगी।

रेलवे कॉलोनी को डवलप करने के निर्देश मिले हैं। रोड का काम आईओडब्ल्यू द्वारा किया जा रहा है। नई टंकी बनने से काफी राहत कॉलोनी वालों को मिलेगी। फिलहाल रोड का काम जल्द पूरा हो जाएगा।
-पीएस मीना, स्टेशन मास्टर, ब्यावरा

केबल काटने पर विवाद, मामला दर्ज
विद्युत केबल काटने की बात पर जीरापुर के लिंबोदा निवासी नारायण पिता प्यार जी का विवाद कुछ लोगो से हो गया। जिसके बाद नारायण की शिकायत पर आरोपी भगवान सिंह, गोपाल, जगदीश, हरिसिंग के खिलाफ जीरापुर थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात आरोपियों ने नाारायण सिंह के घर के सामने की विद्युत केबल काट ली जिसका विरोध करने पर वे मारपीट पर उतारू हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो