scriptreal life story of dwarf Sajan Kumar aka Chhotu Dada | 'छोटू दादा' ने कमजोरी को बनाया ताकत, लगातार चढ़ रहे कामयाबी की सीढियां | Patrika News

'छोटू दादा' ने कमजोरी को बनाया ताकत, लगातार चढ़ रहे कामयाबी की सीढियां

बौने कद के कारण पहले लोग उड़ाते थे मजाक लेकिन बखेड़ के छोटू दादा यानी सजन सिंह अब आजमा रहे फिल्म और कॉमेडी में हाथ...

राजगढ़

Published: June 19, 2021 07:39:00 pm

राजगढ़. किसी व्यक्ति में यदि आगे बढ़ने की इच्छा, कुछ कर दिखाने का जूनून हो तो गरीबी या शरीरिक अक्षमता आड़े नहीं आ सकती। बखेड़ के निवासी सजन दांगी ने एक साल की कड़ी मेहनत से ही यह बात साबित कर दी है। आज उन्हें राजगढ़ ही नहीं समीपवर्ती राजस्थान के कई जिलों में छोटू दादा के नाम से लोग जानते हैं। बौना होने से तीस साल की उम्र में किसी बच्चे की तरह दिखने वाले छोटू दादा को कॉमेडी से लेकर डांस में भी खासी महारथ है।

chotu_dada_1.jpg
,,

ये भी पढ़ें- weather news : सावधान ! इन जिलों में भारी और अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट

chotu_dada_3.jpg

कॉमेडी शो से मिली पहचान
गांव में सामान्य व्यक्ति की तरह रहने वाले सजन आज अपने कॉमेडी शो से इतने लोकप्रिय हो गए कि रोज उससे मिलने लोग बखेड़ पहुंच रहे हैं। बहुत सारे स्टूडियो एवं निजी कंपनियां उनसे विज्ञापन भी करवा रही हैं। सजन ने अभी तक कोटा के सार्थक स्टूडियो के माध्यम से अनेक राजस्थानी भाषा में कॉमेडी की। सजन साधारण परिवार में जन्में पर अपनी लंबाई के कारण शुरू से ही गांव में लोकप्रिय रहे।

ये भी पढ़ें- 2 साल से इंतजार कर रहे प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, आने वाला है ट्रांसफर का महीना

chotu_dada_2.jpg

बड़ा भाई था कद में छोटा, हो चुकी है मौत
सजन के घर में माता-पिता हैं और वो गरीब परिवार से हैं। माता-पिता ने किसी तरह उन्हें 12वीं क्लास तक पढ़ा लिया है। सजन का एक बड़ा भाई था वह भी कम कद का था, उनकी मौत हो चुकी है। सजन सालभर से कोटा में है, वहां उन्होंने स्टूडियो में काम किया और यहीं से उनकी जिंदगी बदल गई। कॉमेडी वीडियो से चर्चा में आए और अब काफी मशहूर हो चुके हैं। 30 वर्षीय सजन का युवावस्था में लोग मजाक बनाया करते थे। बार-बार लोग हंसी उड़ाते थे, तो उसने इसको अपना टेलेंट बना लिया। धार्मिक आयोजनों में स्टेज परफॉर्म करने आने वाली आर्केस्ट्रा में इसने संपर्क किया। धीरे-धीरे लोग जुडऩे लगे, फिर धीरे से कोटा चले गए, जहां सार्थक स्टूडियो से संपर्क किया, जहां कॉमेडी-शो शुरू किए, अब सभी वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं।

देखें वीडियो- मंत्री के सामने भाजपा नेताओं की 'कुर्ताफाड़ लड़ाई'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल6 रुपये की चाय, 37 रुपये में नाश्ता, जानें चुनावी खर्च के नियमUttar Pradesh Assembly Elections 2022: भीषण शीतलहरी में पूर्वांचल हुआ गर्म, दो मुख्यमंत्रियों के चुनावी मैदान में उतरने की आस ने बढ़ाई सरगर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.