scriptनपा के 60 कर्मचारियों को होली पर मिला नियमितिकरण का तोहफा | Regularization on nagarpalika workers | Patrika News

नपा के 60 कर्मचारियों को होली पर मिला नियमितिकरण का तोहफा

locationराजगढ़Published: Mar 02, 2018 01:19:53 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

नपा की गुरुवार को आयोजित पीआईसी की बैठक के बाद जारी हुआ आदेश…

regular

Rajgarh After receiving the proposal of regularization, the staff arrived to welcome PIC members.

राजगढ़. नगरपालिका राजगढ़ में पिछले करीब दस साल दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी के रूप में अपने सेवाएं देते आ रहे ६० कर्मचारियों के लिए इस बार की होली का त्योहार खुशियों की सौगात लेकर आया।
गुरुवार को इन सभी कर्मचारियों के नियमितिकरण की अंतिम प्रक्रिया पर मोहर लग गई। गुरुवार को नगरपालिका ने पीआईसी की विशेष बैठक आयोजित करते हुए कर्मचारियों के नियमितिकरण के प्रस्ताव सहित ३२ प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। पूर्व में यह बैठक होली के बाद आयोजित होना था, लेकिन कर्मचारियों को होली पर्व के सौगात देने के लिए अध्यक्ष और पीआईसी सदस्यों की सहमति से गुरुवार को संस्कृति पैलेस में विशेष बैठक का आयोजन कर इस प्रस्ताव को सहमति दी। कर्मचारियों के नियमितिकरण के अलावा नगर विकास और सुविधाओं के लिए ३१ अन्य प्रस्तावों को सहमति भी मिली जिनमें फिल्टर प्लांट के पास एनएच के पास दुकानें बनाने, जालपा मंदिर पर हाईमास्क लाइट लगाने, उर्स मेले से मनोरंजन कर वसूलने जैसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव शामिल थे।
सुबह से बैठक का इंतजार करते रहे कर्मचारी
बुधवार शाम को सीएमओ हरिओम वर्मा ने पीआईसी बैठक की सूचना सदस्यों को दी। इसके बाद से नियमित होने वाले कर्मचारियों की उठापठक शुरू हो गई थी। गुरुवार सुबह करीब ११ बजे बैठक शुरू होने के पूर्व ही लगभग सभी कर्मचारी संस्कृति पैलेस परिसर में जमा हो गए थे। ३२ प्रस्ताव होने के कारण बैठक करीब तीन बजे तक चली। इसके बाद जैसे ही इन कर्मचारियों को नियमितिकरण के आदेश की जानकारी मिली सभी आतिशबाजी करते हुए पीआईसी सदस्यों को फूल-मालाओं और मिठाई खिला स्वगात किया।
और इस आदेश के लिए प्रदेश शासन सहित नपा परिषद का आभार जताया। अध्यक्ष मंगला गुप्ता, पूर्व नपा अध्यक्ष प्रवीण इंग्ले ,सांसद प्रतिनिधि शैलेष गुप्ता, सहित पीआईसी सदस्य शकुन्तला विजयवर्गीय, जसोदा बाई गुर्जर, सुनील मेवाड़े, ओमप्रकाश शर्मा, उषा प्रिंस मेवाड़े, भंवरीबाई जकोदिया, रिंकू राजेश खरे सीएमओ हरिओम वर्मा सहित नपा के अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

नगरपालिका के ६० दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमितिकरण का प्रस्ताव पीआईसी ने पारित कर दिया है। शीघ्र ही कुछ और कर्मचारी जिनका जरूरी दस्तावेज नहीं होने के कारण प्रथम सूची में नाम नहीं आ पाया था। उनके नियमितिकरण के लिए प्रक्रिया कर रहे है।
मंगल शैलेष गुप्ता, अध्यक्ष नपा, राजगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो