scriptResidents are pleading to save the rajmahal | राजमहल को बचा लो साहब- आमजन लगा रहे गुहार | Patrika News

राजमहल को बचा लो साहब- आमजन लगा रहे गुहार

असामाजिक तत्व या चोरों को रोकाने की कोई पहल फिलहाल देखने में नहीं आ रही.

राजगढ़

Updated: November 08, 2021 04:12:31 pm

राजगढ़. जिले की शान कहे जाने वाला राजगढ़ का बड़ा महल इन दिनों खाली पड़ा हुआ है। ऐसे में असामाजिक तत्वों द्वारा लगातार इस महल में सेंध लगाते हुए इसमें लगे बेसकीमती सागौन के दरवाजे खिड़की और तांबे की जालियां लगातार निकाली जा रही हैं। ऐसे में दिनों दिन राजमहल खोखला होता जा रहा है। इसके चलते रहवासियों द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाकर इसे बचाने की गुहार लगाई जा रही है।
 rajmahal
rajmahal
दरअसल, असामाजिक तत्व या चोरों को रोकाने की कोई पहल फिलहाल देखने में नहीं आ रही। जिसके कारण राजगढ़ की विरासत एक-एक कर खत्म होती जा रही हैं। पूर्व में यहां दिन-रात चहल-पहल रहती थी, लेकिन जब से विभिन्न शासकीय कार्यालय यहां से खाली हुए हैं, तब से इसमें असामाजिक तत्व डेरा डाले रहते हैं यहीं पर जुआ खेलते है और महल के सामान की चोरी करते रहते हैं। लगातार बढ़ रही इनकी संख्या को देखते हुए महल के पास ही रहने वाले लोगों ने अमित सोनी के नेतृत्व में पुलिस को एक आवेदन दिया। जिसमें उन्होंने मांग की है कि इन असामाजिक तत्वों पर रोक लगाई जाए ताकि यह विरासत अभी और समय तक लोगों को देखने मिल सके।
पहले लगते थे कई कार्यालय
इस बड़े महल में पहले कई शासकीय कार्यालय संचालित होती थी, जिनमें खुद पुलिस कोतवाली पीडब्ल्यूडी कार्यालय शिक्षा विभाग सहकारिता पंजीयक कार्यालय आबकारी रोजगार कार्यालय नापतोल आदि मुख्य रूप से शामिल थे, लेकिन एक एक कर सभी विभागों के अपने खुद के भवन बन जाने के कारण इन्हें खाली करते गए अब कुछ विभागों का सामान तो अभी भी किसी महल में रखा हुआ है।
सिंचाई के लिए दो शिफ्टों में किसानों को मिलेगी 10 घंटे बिजली

इससे पहले यहां से होता गया सामान चोरी
इससे पहले विनायक हॉस्टल कन्या महाविद्यालय और पुराना एसपी ऑफिस कुछ इसी तरह खाली होने के बाद अब पूरी तरह से खत्म हो चुके हैं। सिर्फ इन भवनों में पुलिस अधीक्षक कार्यालय का ही ढांचा खड़ा हुआ है, इसमें से भी दरवाजे खिड़की गायब हो चुके हैं। जबकि विनय हॉस्टल कन्या महाविद्यालय का पूरा सामान चोरी जा चुका है। अब यहां दोनों भवनों के स्थान पर एक मैदान नजर आता है।
गश्त बढ़ा रहे हैं
दो साल बाद फिर शादियों की धूम, दो माह में 15 दिन गूजेंगी शहनाई


शिकायत मिली है यहां पर हम गश्त बढ़ा रहे हैं, वहीं मोहल्ले के लोगों को भी यदि यहां इस तरह की जानकारी लगती है, तो वह पुलिस को सूचना दे सकते हैं।
-मुकेश गौर, टीआई, राजगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Coronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभारत में निवेश का बेहतरीन समय, अगले 25 साल का प्लान बना सकते हैं- दावोस सम्मेलन में बोले पीएम मोदीPunjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे 'आप' के सीएम उम्मीदवार का ऐलानप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.