Theft news : कपड़े की दुकान से जींस, शर्ट, लोअर और परफ्यूम चोरी

बेहतर पुलिसिंग पर सवाल... शहर में वारदातें बढ़ी
सीसीटीवी में कैद हुआ चोरी करने वाला बदमाश, पहले रैकी की फिर दिया वारदात को अंजाम
100 जोड़ कपड़े लेकर फरार हुआ आरोपी, करीब 80 हजार से एक लाख के नुकसान का अनुमान, एक अन्य जगह वारदात

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 04 Mar 2021, 08:06 PM IST

ब्यावरा.शहर में बेहतर पुलिसिंग पर सवाल उठने लगे हैं। बढ़ती आपाराधिक गतिविधियों के कारण लोग दहशत में है। लगातार मुख्य रोड पर ही हो रही चोरियों से दुकानदार, व्यापारी वर्ग और आम जनता डरी हुई है। सप्ताहभर में दूसरी चोरी की वारदार मुख्य एबी रोड पर हुई है। वहीं, एक अन्य पड़ोस की दुकान को भी चोर पहले निशाना बना चुके हैं।
जानकारी के अनुसार बीती रात एबी रोड पर पुराने बस स्टैंड के पास एक कपड़े की दुकान पर चोरी हो गई। यहां रैकी कर वारदात करने वाले बदमाश ने पहले शटर के ताले चटकाए, फिर वहां से कपड़े चुरा ले गया। पुराना बस स्टैंड स्थित यूथ स्टार गारमेंट्स से चोर करीब 40 पेंट (ट्राउजर), 80 शर्ट्स, 10 लोअर, 5 परफ्यूम सहित अन्य सामग्री चुरा ले गया। तकरीबन 80 हजार रुपए का नुकसान दुकानदार को हुआ है। दुकानदार दिलीप पिता बद्रीलाल दांगी निवासी मोहनीपुरा की शिकायत पर पुलिस ने सीसीटीवी में दिख रहे चोर के खिलाफ धारा-380 और 457 के तहत मुकदमा कायम किया है। दिलीप ने बताया कि रात करीब 10 से सुबह छह बजे के बीच वारदात हुई। सुबह-सुबह मकान मालिक ने ताला टूटा होने की सूचना दी तब घटना का पता चला। इसके अलावा बदमाशों ने उपाध्याय पेट्रोल पम्प के बगल वाले रास्ते पर एक होटल के पास वाले निर्माणाधीन मकान को भी निशाना बनाया। यहां से केबल सहित कुछ मकान निर्माण की सामग्री चुरा ले गए। विवेक नाटानी के मकान से उक्त वारदात हुई। उनके यहां से करीब 10 हजार रुपए का सामान चोरी जाना बताया जा रहा है।

पड़ोस की ही जूते की दुकान पर भी हो चुकी है वारदात
शहर में वारदातों का सिलसिला इस कदर बढ़ गया है कि इसी सप्ताह अंहिसा द्वार स्थित एक किराने की दुकान से अज्ञात चोर करीब 50 हजार रुपए के सामान चुरा ले गया। वहीं, पुराना बस स्टैंड आंबेडकर प्रतिमा के पास ही स्थित इंडियन फुट वेयर की दुकान को भी चोरों ने निशाना बनाया। दुकानदार राकेश नागर ने बताया किर करीब सप्ताहभर पहले चोर 40 जोड़ जूते, २0 जोड़ चप्पल चुरा ले गए। करीब ५० हजार से अधिक का नुकसान हुआ। हालांकि पुलिस को अभी तक इस वारदात में भी कोई सफलता हासिल नहीं हुई है। एक जगह से लगातार होने वाली उक्त वारदातों से कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं।
दिन में रैकी, फिर रात में देते हैं वारदातों को अंजाम
उक्त कपड़े की दुकान में हुई वारदात में एक आरोपी सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है, जिसमें उसका चेहरा भी साफ दिखाई दे रहा। घटना से अंदेशा लगाया जा रहा है कि आरोपी ने पहले दिन में रैकी की, फिर रात में उसे अंजाम दिया। चोरी करने वाला युवक इतना प्रोफेशनल था कि उसने ब्रांडेड और अच्छी शर्टें, ट्राउजर्स और पेंट्स, लोअर, जिंस, परफ्यूम ही चुराए। यानि उसे पहले से ही पता था कि कहां क्या सामग्री रखी हुई है? और कहां से इसे लेकर जाना है?

...और लगभग हर सप्ताह हो रही बाइक चोरी
शहर में आम वारदातों के अलावा बाइक चोरी भी चरम पर है। लगभग हर सप्ताह यहां बाइक चोरी होती है। जिस पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। बीते दिनों अपना नगर क्षेत्र में एक बाइक चोरी हुई। उससे कुछ दिन पहले शिवाजी नगर में एक बाइक चोरी हुई। घर के सामने ही खड़ी रहने वाली इन बाइकों को मास्टर-की का उपयोग करने वाले बदमाश आसानी से चुरा ले जाते हैं। इसके अलावा सब्जी मंडी, मुख्य एबी रोड पर भी चोरों की नजरें बाइक पर रहती है। कुछ ही देर में वे वारदातों को अंजाम दे देते हैं।
मामले की जांच में जुटे हैं
पुलिस की गश्त हमने बढ़ाई है, बेहतर प्लॉनिंग से काम करने के लिए हमने प्लॉन तैयार किया है। साथ ही उक्त घटना का मुआयना कर मामले को जांच में लिया है। जल्द चोर गिरफ्त में होंगे।
-राजपालसिंह राठौर, थाना प्रभारी, ब्यावरा

Show More
Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned