scriptRRS Amrtit Mahotsva of Khujner Khand Madhya Shetra Madhya pradesh | एक साथ 7575 स्वयंसेवकों ने किया आद्य सरसंघचालक प्रणाम | Patrika News

एक साथ 7575 स्वयंसेवकों ने किया आद्य सरसंघचालक प्रणाम

अमृत महोत्सव की थीम पर हुआ कार्यक्रम

राजगढ़

Published: April 03, 2022 09:33:22 pm

खुजनेर (राजगढ़). स्वाधीनता के अमृत महोत्सव वर्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खंड खुजनेर की ओर से जिले में पहली बार अमृत महोत्सव की थीम पर 7575 स्वयंसेवकों के एकत्रीकरण का कार्यक्रम हुआ। इसमें सभी महापुरुषों एवं शहीदों के चित्र लगाए इसके साथ ही मैदान पर अमृत महोत्सव लिखा गया, जिस पर स्वयंसेवकों को बिठाया गया। अमृत महोत्सव की आकृति मैदान पर आकर्षण का केंद्र रही। प्रकट उत्सव में स्वयंसेवकों ने शाखा में सिखाए जाने वाले प्रयोग जैसे दण्ड संचलन नियुद्ध समता आदि का प्रदर्शन किया।
rrs_amrit_mahotsava.jpg
rrs amrit mahotsava
rss_khujner_rajgarh.jpg
IMAGE CREDIT: patrika
आज पूरी दुनिया कर रही हमारा अनुसरण
इस मौके पर मुख्य वक्ता मध्यक्षेत्र प्रचारक प्रमुख अशोक पोरवाल ने कहा कि आज समय बदला है जब हम वापस हमारी वैदिक काल गणना ओर संस्कृति का अनुसरण करने लगे है। दुनिया ने स्वीकारा है कि भारतीय काल गणना दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गणना है। आज का यह दिन बड़ा पावन दिन है जब हम नव संवत्सर के अवसर पर जहां से विक्रम संवत युगाब्द,भगवान राम के राज्याभिषेक का दिन है। इसी दिन भगवान ब्रह्मा जी ने सृष्टि का निर्माण किया था। जब मानव की उत्पति हुई थी। आज के ही दिन हम सब स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ केशवराम बलिराम हेडगेवार को आद्य सरसंघचालक प्रणाम हमने किया जिन्होंने विश्व के सबसे बड़े संगठन की नींव रखी थी।
Rss Khujner rajgarh Madhya pradeshशारीरिक कार्यक्रम से व्यक्ति स्वस्थ होता है
अशोक पोरवाल ने कहा कि इसी खुजनेर की भूमि में जन्मे एक प्रचारक ने मुझे संघ की शाखा में लेकर आये और उनकी प्रेरणा से में संघ का प्रचारक बना। संघ की एक घंटे की शाखा में व्यक्ति का निर्माण होता है। शारीरिक कार्यक्रम से व्यक्ति स्वस्थ होता है तो बौद्विक के कार्यक्रमों से बौद्विक क्षमता का विकास होता है। उनके साथ मंच पर विभाग संघचालक लक्ष्मीनारायण चौहान जिला संघचालक प्रेमसिंह दांगी खण्ड संघचालक दिलीप नागर उपस्थित थे। जिला कार्यवाह प्रकाश गहलोत ने कार्यक्रम की पूर्व तैयारी का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तो खण्ड कार्यवाह संजय पालीवाल ने आभार व्यक्त किया।
rss_rajgarh.jpg
IMAGE CREDIT: patrika
नगर से निकले स्वयंसेवक तो हुआ स्वागत
नगर के विभिन्न मार्ग से हाथ में दंड लिए स्वयंसेवक निकले तो लोगों ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। इसमें खुजनेर खण्ड के नगर सहित 117 गांव के गणवेशधारी गणवेशधारी स्वयंसेवकों ने भाग लिया। नगर के चार मार्गो से संघ के स्वयंसेवक संचलन करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, जिन्हें दिखने के लिए नगर में काफी उत्साह दिखा। नगर को भगवा झंडों एवं बैनरों से सजाया। सभी व्यापारियों ने स्वेच्छा से प्रतिष्ठान बंद रखे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.