scriptबाइक से टकराकर पलटा बच्चों से भरा स्कूल वाहन, सभी सुरक्षित | School vehicle full of children collided with bike, all safe | Patrika News

बाइक से टकराकर पलटा बच्चों से भरा स्कूल वाहन, सभी सुरक्षित

locationराजगढ़Published: Oct 17, 2019 12:10:07 am

Submitted by:

Praveen tamrakar

शहर से करीब छह किमी दूर कुदाली जोड़ के समीप बुधवार सुबह इम्प्रेरियल स्कूल का एक वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया

Accident due to driver's negligence

Narsingarh. The bus overturned after the accident.

नरसिंहगढ़. शहर से करीब छह किमी दूर कुदाली जोड़ के समीप बुधवार सुबह इम्प्रेरियल स्कूल का एक वाहन क्रमांक एमपी 39 टी 1367 अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना के वक्त वाहन में 17 स्कूली बच्चे सवार थे। गनीमत रही कि बच्चों को चोट नहीं आई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक स्कूली वाहन के ड्राइवर की लापरवाही से यह हादसा हुआ है।
मौजूद लोगों ने बताया कि ड्राइवर तेज गति से सड़क पर वाहन दौड़ा रहा था इसी बीच सामने से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में यह दुर्घटना घटित हो गई। वाहन की गति तेज होने से वह बाइक से टकरा गया और वाहन पलट गया। इसमें बाइक सवार विद्युत वितरण कंपनी के जेई पंकज पाटीदार को हाथ-पैर में गंभीर चोटें आईं हैं। उन्हें सिविल मेहताब अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफ र कर दिया गया है। वहीं ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को वाहन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने को लेकर धारा 279, 337 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

नौनिहालों की सुरक्षा पर मंडरा रहा खतरा
शहर सहित आसपास के क्षेत्र में बड़ी संख्या में स्कूली वाहन चल रहे हैं। लेकिन कई वाहन चालक यातायात नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। इससे नौनिहालों की सुरक्षा पर खतरा मंडरा रहा है। शहर के एक स्कूल में चलने वाले ऑटो वाहनों में निधारित संख्या से अधिक बच्चों को बैठाकर स्कूल ले जाया जा रहा है। वर्तमान में शहर की सड़कें भी खराब हैं। ऐसी स्थिति में कभी भी कोई हादसा घटित हो सकता है। कई वाहन चालकों के पास लाइसेंस भी मौजूद नहीं है। वहीं स्कूलों में दर्ज लाइसेंसी ड्राइवरों की जगह कई नौसीखिये नाबालिग बच्चे इन वाहनों को दौड़ा रहे हैं। इसको लेकर भी परिवहन एवं शिक्षा विभाग को मामले में कार्रवाई करनी चाहिए।

सरपट दौड़ रहे खटारा वाहन
बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने में लगे कई वाहनों की हालत भी खस्ता हो रही है। स्कूली वाहनों में बच्चों के लिए जरूरी सुविधाओं के साथ अटेंडर भी मौजूद नहीं रहते हैं। ऐसे में छोटे-छोटे बच्चे स्वयं गाड़ी पर चढ़ते-उतरते दिखाई देते हैं। वहीं नियमों को दरकिनार कर कुछ वाहन गैस से भी चल रहे हैं। जिस जगह बच्चे बैठते हैं वहीं गैस सिलेंडर भी लगे हुए हैं, जो कि सीधे-सीधे बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो