script

एसडीएम ने कहा रात 10 बजे बाद डीजे, बैंड, ढोल बजाया तो होगी कार्रवाई, जब्त होगें सामान

locationराजगढ़Published: Feb 05, 2020 10:15:46 am

-एसडीएम की डीजे संचाल, गार्डन वालों से दो टूक-सिटी थाने में हुई बैठक के दौरान डीजे संचालकों और बैंड वालों को समझाइश देते एसडीएम
 

10 बजे बाद डीजे, बैंड बजते मिले तो जब्त कर लिए जाएंगे

10 बजे बाद डीजे, बैंड बजते मिले तो जब्त कर लिए जाएंगे

ब्यावरा। दो-तीन दिन पहले स्कूली बच्चों द्वारा शिकायत करने के बाद से हरकत में आए प्रशासन ने डीजे, बैंड और होटल, मैरीज गार्डन वालों को थाने बुलाया। सिटी थाने में हुई बैठक के दौरान उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि शासन के निर्देशानुसार बोर्ड परीक्षाओं का दौर है, ऐसे में रात 10 बजे बाद डीजे, बैंड, ढोल, ताशे इत्यादि न बजाएं।


एसडीएम ने साफ तौर पर कहा कि यदि डीजे किसी भी गार्डन, शादी समारोह, बरात इत्यादि में भी बजते पाया गया तो जब्त कर लिया जाएगा। संबंधित डीजे मालिक, होटल और मैरीज गार्डन मालिक यह तय करे कि रात 10 बजे बाद हर हाल में इन्हें बजने नहीं दें। यदि किसी भी शादी समारोह या अन्य आयोजन में डीजे बजता हुआ मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एसडीएम संदीप अस्थाना, तहसीलदार ए. आर. चिरामन, थाना प्रभारी रवींद्र चावरिया सहित शहर के डीजे, बैंड संचालक मौजूद रहे।


ज्यादा दिक्कतें मैरीज गार्डन, होटल वाले से, वे ही नहीं पहुंचे
शहर के रिहायशी ईलाकों में बनें मैरीज गार्डन, होटल्स इत्यादि के मालिक एसडीएम और पुलिस के निर्देश के बावजूद बैठक में नहीं पहुंचे। रहवासियों और स्कूली बच्चों का कहना है कि ज्यादा दिक्कत तो इन्हीं लोगों के कारण है। यही अलाव करते हैं और डीजे, बैंड वाले मनमाने ढंग से बजाते हैं। साथ ही इनके यहां पार्किंग व्यवस्था भी नहीं है, ऐसे में मुख्य मार्गों पर जाम के हालात बने रहते हैं, बावजूद इसके कोई इस ओर ध्यान नहीं देता।


सीधे जब्त करेंगे
पहले भी इन्हें समझाया गया था, अब फिर बुलाकर समझाइश दे दी गई है, यदि फिर भी नहीं मानें तो सीधे तौर पर जब्त कर लिया जाएगा। जो होटल, मैरीज गार्डन मालिक नहीं पहुंचे उनसे हम खुद बात करेंगे।
-संदीप अस्थाना, एसडीएम, ब्यावरा

ट्रेंडिंग वीडियो