scriptब्यावरा में दूसरे संदिग्ध बुजुर्ग की मौत, एक अन्य अस्पताल में भर्ती | Second suspected elderly died in Biaora, another hospitalized | Patrika News

ब्यावरा में दूसरे संदिग्ध बुजुर्ग की मौत, एक अन्य अस्पताल में भर्ती

locationराजगढ़Published: Jun 04, 2020 07:24:58 pm

कोविड-19 अपडेट… लॉ इम्यूनिटी और बीमारों पर कोरोना प्रहारसहकारी बैंक के सामने से बुजुर्ग के बच्चों का भी लिया सैम्पल, पुलिसकर्मियों सहित भोपाल से आए नायब तहसीलदार का भी सैंपल लिया

ब्यावरा में दूसरे संदिग्ध बुजुर्ग की मौत, एक अन्य अस्पताल में भर्ती

ब्यावरा में दूसरे संदिग्ध बुजुर्ग की मौत, एक अन्य अस्पताल में भर्ती

ब्यावरा.दूसरे लोगों से संक्रमण के साथ ही अब कोरोना का प्रहार लॉ इम्यूनिटी और बीमार लोगों पर पड़ रहा है। शहर सहित जिलेभर में शुगर, हृदय रोग सहित अन्य विभिन्न बीमारियों के मरीजों में अब कोरोना का खतरा बढ़ा है।
ब्यावरा में 24 घंटे के भीतर दो लोगों की मौत हो गई, दोनों को ही संदिग्ध माना जा रहा है। टाल मोहल्ले के 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत राजगढ़ में हो जाने के बाद ब्यावरा में एक अन्य 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। एहतियातन उनके दोनों बेटों को सैम्पल लिए गए हैं। हालांकि अभी प्राथमिक तौर पर इन्हें लक्षण वाले माना जा रहा है, जांच आना शेष है। इससे पहले भी एहतियातन लिए गए सैम्पल के तहत 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं, चार-पांच दिन से सर्दी-खांसी का उपचार करवा रहे एक इंदौर नाका निवासी व्यक्ति को भी ब्यावरा अस्पताल में आइसोलेशन में रखा है। उनका भी सैम्पल एहतियातन लिया गया है। इसी आधार पर अब कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सस्पेक्टेड केसेस के सैम्पल भी लिए जा रहे हैं।
भोपाल से लौटे नायब तहसीलदार सहित पुलिसकर्मियों के सैम्पल लिए
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एहतियातन पुराने मामलों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सस्पेक्टेड केसेस में करीब सात सैम्पल ब्यावरा और एक राजगढ़ में लिया है। इनमें भोपाल से लौटे एक नायब तहसीलदार भी शामिल हैं जिनकी इमरजेंसी में ड्यूटी वहां लगाई गई थी। वहीं, एसआई के संपर्क में आए अन्य पुलिसकर्मियों के भी सैम्पल लिए गए। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने करीब 12 लोगों के सैम्पल की योजना बनाई थी लेकिन शाम तक सात ही हो पाए थे।
सात लोगों के सैम्पल लिए हैं
विभिन्न जगह से सात लोगों के सैम्पल लिए हैं, जिनकी रिपोर्ट एक दिन बाद आएगी। एक सस्पेक्टेड केस अस्पताल में आइसोलेट किया है, उनका भी सैम्पल लिया गया है।
-डॉ. शरद साहू, प्रभारी, सिविल अस्पताल, ब्यावरा
रिपोर्ट कल तक आएगी
एस पर प्रोटोकॉल राजगढ़ में ब्यावरा के 65 वर्षीय व्यक्ति का सैम्पल लिया है। उनकी रिपोर्ट अगले दिन यानि शुक्रवार सुबह तक ही आ पाएगी। उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
-डॉ. महेंद्रपाल सिंह, नोडल अधिकारी, कोविड-19, राजगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो