script

बारिश में बह गई कुशलपुरा की नहर, दर्जनों गांव की सिंचाई में रोड़ा, देखें वीडियो

locationराजगढ़Published: Oct 09, 2019 06:52:42 pm

जानें कैसे बारिश में बह निकली नहर, देखें वीडियो…
-पानी के अत्यधिक बहाव के कारण भिलवाडिय़ा के पास क्षतिग्रस्त हुआ नहर का हिस्सा

बारिश में बह गई कुशलपुरा की नहर, दर्जनों गांव की सिंचाई में रोड़ा

बारिश में बह गई कुशलपुरा की नहर, दर्जनों गांव की सिंचाई में रोड़ा

ब्यावरा. बीते दिनों हुई अत्यधिक बारिश ने तरह-तरह से नुकसान किया है। किसानों की उपज खराब होने के साथ ही कई सड़कें, जल संसाधन की नहरें भी इससे प्रभावित हुई हैं। शहर से जुड़े कुशलपुरा परियोजना की नहर अत्यधिक बारिश और पानी के तेज बवाह से क्षतिग्रस्त हो गई। बीच का हिस्सा बहरकर अलग हो गया। इससे दर्जनों गांव के किसानों के सामने सिंचाई का संकट खड़ा हो गया। सिंचाई विभाग ने यदि समय रहते इसे ठीक नहीं करवाया तो आने वाले समय में दिक्कत आ सकती है।

 

बता दें कि हर बार उक्त नहर में सिंचाई को लेकर भी विवाद की स्थिति बनती है। कुछ गांव वाले रास्ते में ही पत्थर लगाकर नहर रोक देते हैं जिससे आखिरी छोर के गांव वालों तक सिंचाई का पानी ही नहीं पहुंच पाता। जिसे लेकर हर बार शासन-प्रशासन को समझाइश दिलवाना पड़ती है। अब प्राकृतिक आपदा का शिकार उक्त नहर हो गई है। अभी तक शासन की ओर से कोई रिपेयरिंग या समाधान इसका नहीं किया गया, इससे किसानों की चिंता अभी से बढऩे लगी है। आस-पास के समस्त गांव के किसानोंं ने उक्त नहर की मरम्मत करने की मांग की है।

समय से करवा देंगे ठीक
हमारी जानकारी में उक्त नहर का मामला है। समय से उसे ठीक करवा दिया जाएगा ताकि किसानों को कोई दिक्कत न हो। जहां सिंचाई के दौरान विवाद की बात है तो जितने गांव के लोग हैं उन्हें हम दोबारा समझा देंगे।
-अशोक पांडेय, कार्यपालन यंत्री, जल संसाधन विभाग, राजगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो