बारिश में बह गई कुशलपुरा की नहर, दर्जनों गांव की सिंचाई में रोड़ा, देखें वीडियो

बारिश में बह गई कुशलपुरा की नहर, दर्जनों गांव की सिंचाई में रोड़ा, देखें वीडियो
बारिश में बह गई कुशलपुरा की नहर, दर्जनों गांव की सिंचाई में रोड़ा

Rajesh Kumar Vishwakarma | Updated: 09 Oct 2019, 06:52:42 PM (IST) Rajgarh, Rajgarh, Madhya Pradesh, India

जानें कैसे बारिश में बह निकली नहर, देखें वीडियो...

-पानी के अत्यधिक बहाव के कारण भिलवाडिय़ा के पास क्षतिग्रस्त हुआ नहर का हिस्सा

ब्यावरा. बीते दिनों हुई अत्यधिक बारिश ने तरह-तरह से नुकसान किया है। किसानों की उपज खराब होने के साथ ही कई सड़कें, जल संसाधन की नहरें भी इससे प्रभावित हुई हैं। शहर से जुड़े कुशलपुरा परियोजना की नहर अत्यधिक बारिश और पानी के तेज बवाह से क्षतिग्रस्त हो गई। बीच का हिस्सा बहरकर अलग हो गया। इससे दर्जनों गांव के किसानों के सामने सिंचाई का संकट खड़ा हो गया। सिंचाई विभाग ने यदि समय रहते इसे ठीक नहीं करवाया तो आने वाले समय में दिक्कत आ सकती है।

 

बता दें कि हर बार उक्त नहर में सिंचाई को लेकर भी विवाद की स्थिति बनती है। कुछ गांव वाले रास्ते में ही पत्थर लगाकर नहर रोक देते हैं जिससे आखिरी छोर के गांव वालों तक सिंचाई का पानी ही नहीं पहुंच पाता। जिसे लेकर हर बार शासन-प्रशासन को समझाइश दिलवाना पड़ती है। अब प्राकृतिक आपदा का शिकार उक्त नहर हो गई है। अभी तक शासन की ओर से कोई रिपेयरिंग या समाधान इसका नहीं किया गया, इससे किसानों की चिंता अभी से बढऩे लगी है। आस-पास के समस्त गांव के किसानोंं ने उक्त नहर की मरम्मत करने की मांग की है।

समय से करवा देंगे ठीक
हमारी जानकारी में उक्त नहर का मामला है। समय से उसे ठीक करवा दिया जाएगा ताकि किसानों को कोई दिक्कत न हो। जहां सिंचाई के दौरान विवाद की बात है तो जितने गांव के लोग हैं उन्हें हम दोबारा समझा देंगे।
-अशोक पांडेय, कार्यपालन यंत्री, जल संसाधन विभाग, राजगढ़

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned