पति की मदद से जेठ ने किया महिला से दुष्कर्म, बचाने के बजाय पति ने उसी के पास भेजा

पति की मदद से जेठ ने किया महिला से दुष्कर्म, बचाने के बजाय पति ने उसी के पास भेजा
पति की मदद से जेठ ने किया महिला से दुष्कर्म, बचाने के बजाय पति ने उसी के पास भेजा

Deepesh Tiwari | Updated: 12 Oct 2019, 12:09:37 PM (IST) Rajgarh, Rajgarh, Madhya Pradesh, India

दुष्कर्म का एक केस ऐसा भी...

ब्यावरा। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां एक पति द्वारा अपनी पत्नी की मदद करने की बजाय दुष्कर्म ( Rape ) की नियत से खड़े अपने बड़े भाई के कमरे में धकेल दिया गया।

जानकारी के अनुसार मलावर थाना क्षेत्र के मुआवलिया दांगी गांव की रहने वाली 25 वर्षीय विवाहिता ने जेठ पर दुष्कर्म का और वहीं, पति पर उसकी मदद करने का आरोप लगाया गया है।

मलावर पुलिस के अनुसार महिला ने आरोप लगाया कि मेरा जेठ मुझे दुष्कर्म की नीयत से ले गया और दुराचार किया। वहीं, खड़े पति के पास मैं पहुंची और शिकायत की तो मदद करने की बजाय उसे जेठ के कमरे में धकेल दिया।

चिल्लाती रही महिला
महिला चिल्लाती रही लेकिन कोई मदद को नहीं आया। जेठ ने विवाहिता के साथ दुष्कर्म कर डाला और मारपीट भी की। साथ ही उसे धमकी दी कि यदि किसी को कुछ बताया तो जान से मार डालेंगे। इसके बाद पीडि़ता ने थाने पहुंचकर मामले की रिपोर्ट लिखवाई है।

MUST READ : भोपाल रेलवे स्टेशन के पास विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस पर सवाल

मामले में पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी जेठ और उसका सहयोग करने वाले महिला के ही पति के खिलाफ धारा-376 के तहत मुकदमा कायम कर लिया है। महिला का मेडिकल ब्यावरा अस्पताल में करवाया गया और उसने थाने में पति और जेठ के खिलाफ बयान दिए।

इसके बाद शुक्रवार को कोर्ट में दिए बयान में भी उसने पति पर जेठ का सहयोग करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि विवेचना उपरांत मामले में और भी धाराएं बढऩे के आसार हैं।

बता दें कि पीडि़ता के साथ दुष्कृत्य करने वाले उसी के परिवार के ही लोग हैं, इसीलिए पीडि़ता के भविष्य को देखते हुए उनकी पहचान उजागर नहीं की जा रही है।

मामले में दोनों को ही आरोपी बनाया गया है, महिला ने अपने जेठ पर दुष्कर्म का आरोप लगाया और उसी के पति पर दुष्कर्म में सहयोग करने का। हमने प्रकरण दर्ज कर लिया है। आगे और धाराओं में केस दर्ज किया जाएगा।
- रवींद्र चावरिया, थाना प्रभारी, मलावर


इधर,थाने पहुंच पिता ने लगाई गुहार...
वहीं एक अन्य मामले में शराबी बेटे की पिटाई से परेशान पिता के थाने पहुंच गुहार लगाने का मामला सामने आया है। दरअसल बुढ़ापे में बच्चे के सहारा बनने के बजाय उल्टा मुसीबत बन जाने के चलते गांव रामपुरिया निवासी वृद्ध माता-पिता को बड़ा दुख सहना पड़ रहा था।

इसी के चलते राजगढ़ थाना में एक पिता ने अपने शराबी बेटे को लेकर गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार शराबी बेटे द्वारा मारपीट से परेशान होकर पिता ने कोतवाली में आवेदन देते हुए सुरक्षा और बेटे पर कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी जेबी राय के अनुसार रामपुरिया निवासी सालगराम दांगी ने बेटे कमल दांगी की शिकायत की है।

उसके अनुसार बेटे कमल द्वारा शराब के पैसे के लिए पिता से मारपीट तो की ही जाती है। अब उसने घर की पैतृक जमीन को भी किसी साहूकार के पास गिरवी रख दिया है।

वहीं जमीन को बेचने के लिए वह मारपीट कर रहा है और मना करने पर घर से बाहर निकालने की धमकी देता है। कमल द्वारा बच्चों से भी मारपीट की जाती है। वृद्ध के आवेदन पर थाना प्रभारी ने कमल को थाने लाने के निर्देश दिए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned