घुरैल मेले में दुकानें लगाई, लोगों को चकमा देकर चुरा लिए थे मोबाइल-पर्स, 19 के खिलाफ मामला दर्ज

-कोटा, भोपाल, गुना के पारदी समुदाय के लोगों के पास मिले हथियार

ब्यावरा. मकर संक्रांति पर घुरैल मेले में एक साथ चोरी हुए मोबाइल और पर्स के मामले में सुठालिया पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। इनमें से कोटा, गुना के धरनावदा और भोपाल के पारदी गिरोह के सदस्य हैं। जो मेले में दुकानें लगाकर लोगों को वारदातों का शिकार बनाते हैं।


दरअसल, मेले में पहले इन लोगों ने दुकानें लगाई, कोई भोपू बेचता मिला तो कोई शृंगार की अन्य सामग्री। पुलिस ने तफ्तीश की और सिविल में अपने जवान पहुंचाए तो इनकी करतूतें दिखीं। एक सामान बेचने वाले को पुलिस ने पकड़ा तो दो मबाइल उसके पास से मिले।

वहीं, लोगों के मोबाइल-पर्स चोरी होने पर कुछ संदिग्धों को मेले में घूम रहे लोगों ने भी पुलिस के हवाले कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को 19 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि पकड़ाए गए पारदी गिरोह के लोगों के पास छूरी, चाकू, लोहे की राड़ सहित अन्य हथियार भी मिले हैं।

ऐसे में 09 के खिलाफ चोरी का धारा-379 का प्रकरण दर्ज किया है, जिनमें तीन महिलाएं भी शामिल है। वहीं, बाकी 10 के खिलाफ हथियार मिलने पर आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि ये शातिर बदमाश मेलों में पहुंचकर तरीके से दुकानें लगाते हैं, फिर वहां पहुंचने वाले लोगों को निशाना बनाते हैं। उनके पर्स, मोबाइल इत्यादि चुरा लेते हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों से तीन मोबाइल और पांच पर्स बरामद किए हैं, जिनमें से 11 हजार रुपए मिले हैं।


कोटा, गुना और भोपाल के हैं सभी आरोपी
पुलिस गिरफ्त में तमाम 19 आरोपियों की आयु 20 से 22 साल की बताई जा रही है, महज एक महिला 45 वर्ष की है। सभी पारदी भोपाल के गांधी नगर, गुना के धरनावदा (मुरादपुरा) और कोटा (राजस्थान) के हैं। पुलिस ने रागिनी, सरिता, कल्लीबाई (45), अजय, वृंदावन, तारासिंह, वासु, राजेश और विशाल के खिलाफ चोरी का प्रकरण बनाया है। वहीं, रोशन, ठकुरी, दीपक, अरिजीत, मनीष, संतोष, शेखर, प्रवीण, चांदबाबू और राहुल के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने कुछ आरोपियों को जेल भेज दिया है, कुछ से पूछताछ जारी है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

Show More
Rajesh Kumar Vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned