scriptsoldier funeral with military honors in sarangpur | सैनिक के सम्मान में पूरे गांव में लहराया तिरंगा, नम आंखों से किया अंतिम सलाम | Patrika News

सैनिक के सम्मान में पूरे गांव में लहराया तिरंगा, नम आंखों से किया अंतिम सलाम

सैन्य और राजकीय सम्मान से साथ किया अंतिम संस्कार, पैतृक गांव में उमड़ा जन सैलाब, अंतिम यात्रा का फूलों से हुआ स्वागत

राजगढ़

Updated: May 09, 2022 02:20:11 pm

सारंगपुर (राजगढ़)। पूरे गांव में तिरंगा लहरा रहा था। हर कोई फूलों की बारिश कर रहा था। जिस रास्ते से जवान की अंतिम यात्रा निकली, वह रास्ता फूलों से भरा था।तपती धूप में भी हर एक व्यक्ति जवान के अंतिम दर्शन करना चाहता था। हर आंक नम हो गई थी। लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे थे।

sarang1.png

असम के सिल्चर में शहीद हुए बालोड़ी गांव के वीर हुकुम सिंह की पार्थिव देह सम्मान के साथ भोपाल से लाई गई। उनके अंतिम दर्शन को जन सैलाब उमड़ा। अंतिम संस्कार सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ किया।

छोटे से गांव ग्राम बालोडी के सपूत बीएसएफ के जवान हुकुम सिंह भिलाला दो दिन पहले ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। ड्यूटी के दौरान पांव फिसलने के कारण वे खाई में गिर गए थे, जिससे उनकी मौत हो गई। भोपाल से उनकी पार्थिव देह जिले की सीमा में पहुंचते ही घड़ी, कुरावर, नरसिंहगढ़, बोड़ा, पचोर, उदनखेड़ी, मऊ सहित अन्य स्थानों पर देश भक्ति के गीतों के साथ पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। नगर में प्रवेश से पहले बिलोदा बाइपास पर बड़ी संख्या में लोग बाइक पर सवार होकर पर तिरंगे हाथ में लिए निकले। शहीद और भारत माता के जयकारे के साथ वंदे मातरम के नारे लगाते हुए कई युवा साथ चल रहे थे।

नगरीय सीमा में प्रवेश करते ही तारागंज शासकीय महाविद्यालय शिवधाम कॉलोनी, सुदर्शन नगर, अकोदिया नाका, तहसील परिसर के सामने भल्ला कॉलोनी, महात्मा ज्योतिबा फूले चौराहा, बस स्टैंड, राजीव गांधी चौराहा, पाड़ल्या रोड, खेडापति हनुमान मंदिर सहित अन्य स्थानों पर नगर की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक संस्थाओं ने पुष्प वर्षा कर शहीद की पार्थिव देह का सम्मान किया, अंतिम दर्शन किए। बालोड़ी में देशभक्ति की धुन के साथ पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और प्रशासन की ओर से एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी, विधायक कुंवर कोठार, एसडीओपी जुइस दास ने पुष्प चक्र पहनाकर श्रद्धांजलि दी। शहीद के बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी।

sarang1.jpg

19 साल से देश सेवा में लगे रहे शहीद

बालोड़ी में जन्मे बीएसएफ जवान हुकुमसिंह भिलाला 19 साल से देश सेवा में थे। सन् 2003 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। तब से अभी तक देश के विभिन्न स्थानों पर देश सेवा करते हुए बॉर्डर पर तैनात रहकर दुश्मनों से लोहा लेते रहे। शहीद सैनिक वर्तमान में असम के सिल्चर में ड्यूटी पर थे। दो दिन पहले सोशल मीडिया के माध्यम से उनके निधन की सूचना मिलते ही गांव और ससुराल नलखेड़ा सहित सारंगपुर में मातम छा गया था। शहीद भिलाला बालोड़ी में एक सामान्य कृषक परिवार से थे। शिवसिंह भिलाला के यहां 1978 में जन्मे और उनके पांच भाई हैं। जिनमें से एक राजस्व निरीक्षक हैं। माता-पिता और पत्नी, एक बेटा, एक बेटी और भाइयों के साथ ही भरा परिवार छोड़ गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.