scriptरास्ता रोक कर बैठे, नहीं निकलने दिए ट्रक | Strike | Patrika News
राजगढ़

रास्ता रोक कर बैठे, नहीं निकलने दिए ट्रक

ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का दूसरा दिन

राजगढ़Jul 26, 2018 / 10:03 am

Ram kailash napit

NEWS

Transportation: The transponders climbing in front of the gurudwara on Guna Road.

ब्यावरा. डीजल, टोल टैक्स, थर्ड पार्टी बीमा सहित अन्य तमाम प्रकार की मांगों को लेकर हड़ताल डटे ट्रांसपोर्टरों ने शनिवार को गुना रोड स्थित गुरुद्वारे के सामने फिर लोडेड ट्रक रुकवाए। दोपहर डेढ़ बजे ट्रक ऑपरेटर्स ने चक्काजाम कर दिया और सभी ट्रक वालों से सहयोग की अपील की।

दरअसल, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के तत्वावधान में किए जा रहे चक्काजाम, विरोध प्रदर्शन को पहले दिन मिले मिलेजुले सहयोग के बाद शनिवार को लोकल के तमाम ट्रकों के पहिए थम गए। सभी ऑपरेटर्स ने ट्रक खड़े कर गुना रोड पर विरोध जताया, दोपहर डेढ़ बजे से चक्काजाम किया। लंबी दूरी का माल लेकर दो दिन से चल रहे ट्रक वालों को उन्होंने रोका और समझाइश दी।
इस पर तमाम ट्रक वाले भी आसानी से मान गए और चक्काजाम में सहयोग किया। बीच रोड पर किए गए चक्काजाम के दौरान लोकल के तमाम वाहन निकलते रहे, ट्रक वालों ने अपनी व्यापक मांगें शासन से रखीं। हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से किसी ने कोई जवाब-तलब अभी तक यूनियन से नहीं किया है। ऐसे में फिलहाल हड़ताल नियमित जारी रहेगी।
हर दिन 100 से 150 ट्रक ब्यावरा में इंदौर-भोपाल से आते हैं। शनिवार को कोई भी ट्रक रवाना नहीं हुआ। ऐसे में रूटीन में ट्रांसपोर्ट पर आने वाले उक्त तमाम ट्रक नहीं आएंगे। इससे थोक व्यापारियों का परचून, तेल, किराना, खल-कपास्या, सरिया-सीमेंट इत्यादि रोजमर्रा की सामग्री भी नहीं आ पाएगी। यदि समय रहते हड़ताल खत्म नहीं हुई तो यह परेशानी और भी बढ़ सकती है। हालांकि सब्जी छोटे वाहनों में आती है,लेकिन हड़ताल जारी रही तो लंबी दूरी से आने वाली सब्जियां यहां तक नहीं पहुंच पाएंगी।

डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। हमारी तमाम मांगें जायज है और उन्हें मानना ही होगा। अभी तक हमें किसी ओर से कोई आश्वासन नहीं मिल पाया है। हड़ताल सतत जारी रहेगी।
-रंजीत सलूजा, ट्रांसपोर्टर, ब्यावरा

मंडी में खरीददारी प्रशासन ने ही बंद कर दी है। ट्रक नहीं होने से बाहर माल नहीं भेजा जा सकता। व्यापारियंो ने जो सौदे कर लिए हैं, उनके कैंसल होने की आशंका है। हड़ताल से सप्ताहभर पहले से पेंडिंग ऐसे सौदों में कैंसल होने का डर बना हुआ है।
-गिरिश गुप्ता, वरिष्ठ गल्ला, कृषि मंडी, ब्यावरा

Home / Rajgarh / रास्ता रोक कर बैठे, नहीं निकलने दिए ट्रक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो