दुकानदारों से लगवाई झाडू, दुकान के बाहर जमा गंदगी हटवाई

-नपा की कार्रवाई
-स्वच्छता सर्वेक्षण-2020

ब्यावरा. स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में अव्वल आने के लिए रुक-रुककर ही सही लेकिन औपचारिक तौर पर की जा रही नपा की कार्रवाई के तहत बस स्टैंड पर नपा टीम ने दुकानदारों से झाडू लगवाई। करीब 10 दुकानदारों से उनकी दुकानों के बाहर जमा गंदगी हटवाई। साथ ही सख्त निर्देश दिए कि दोबारा गंदगी पाई गई तो एक हजार का जुर्माना लगाया जाएगा।

टीम के साथ पहुंचे सीएमओ ने बस स्टैंड के दूसरे छोर पर लगी लकड़ी वाली भट्टियां बंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ किया कि शहर में कहीं भी लकड़ी वाली भट्टियां नहीं चलने की जाएंगी। अब भट्टी चालू मिली तो जब्त कर लेंगे, जुर्माना भी लगाएंगे। सीएमओ इकरार अहमद ने साफ तौर पर दुकानदारों से कह दिया कि तीन टाइम नगर पालिका का कचरा वाहन आपके यहां आता है लेकिन फिर भी कचरा यहां-वहां आप लोग डाल देते हो। यदि अब ऐसा हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सफाईकर्मी नहीं मिला, अब नहीं मिला तो सेवा से कर देंगे पृथक
नपा की टीम सुबह से ही मॉनीटरिंग के लिए पहुंच गई थी। इतनी सख्ती और कार्रवाई के बावजूद सफाई करने के लिए सफाईकर्मी समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। सीएमओ अहमद ने बताया कि कुछ दिन पहले जिस कल्लू पिता बडन को निलंबित किया गया था वह बुधवार को फिर अनुपस्थित मिला। इस प उसे नोटिस जारी किया गया है, यदि दोबारा अनुपस्थित मिला तो सेवा से पृथक कर दिया जाएगा। अन्य सफाईकर्मियों और उनके लापरवाह दरोगा को भी साफ तौर पर निर्देशित कर दिया गया है कि यदि दोबारा शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Rajesh Kumar Vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned