scriptteachers will have to apply online for leave | छुट्टी के लिए करना होगा Online Apply नहीं तो टीचरों पर होगी कार्रवाई | Patrika News

छुट्टी के लिए करना होगा Online Apply नहीं तो टीचरों पर होगी कार्रवाई

स्कूल में नजर नहीं आने पर उन पर सख्त कार्रवाई होगी।

राजगढ़

Updated: November 17, 2021 03:24:53 pm

राजगढ़. शिक्षकों पर लगाम कसने के लिए प्रशासन ने नई तकनीक अपनाई है। जिसकी शुरूआत इसी सप्ताह से हो जाएगी। अब स्कूल से गायब रहने से पहले शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन कर छुट्टी लेना होगा, अन्यथा स्कूल में नजर नहीं आने पर उन पर सख्त कार्रवाई होगी। क्योंकि कई शिक्षक ऐसा करते हैं कि स्कूल से पूरे दिन गायब रहते हैं और कोई अधिकारी निरीक्षण पर आता है, तो कहते हैं छुट्टी पर हैं।

teachers will have to apply online for leave
teachers will have to apply online for leave

कुछ स्कूलों में शिक्षकों में आपसी तालमेल रहता है जिसके कारण एक शिक्षक ड्यूटी पर आता है। तो दूसरे का छुट्टी का आवेदन रखा रहता है। यदि कोई निरीक्षण करने आए तो उसे अवकाश का आवेदन दिखा दिया जाता है और दूसरे दिन दूसरा शिक्षक इसी तरह आवेदन देकर गायब रहता है। हालांकि इस तरह कम स्कूलों में होता है, लेकिन इतना जरूर है कि इस व्यवस्था के कारण बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है। ऐसा न हो इसके लिए प्रशासन ने नई व्यवस्था शुरू की है जो इसी सप्ताह से लागू हो सकती है। बाकायदा इसके लिए एक पोर्टल बनाया जा रहा है, जिसमें हर व्यक्ति को अपने छुट्टी के आवेदन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यदि ऑनलाइन आवेदन नहीं किया जाता और शिक्षक स्कूल से गायब मिलते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

90% से ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थी बनेंगे परीक्षा के लिए रोल मॉडल


लोकल के अलावा बोर्ड परीक्षाओं में जिले का बेहतर परीक्षा परिणाम हो इसके लिए अलग-अलग तरीके से स्कूल प्रबंधन को गाइड किया है। इसको लेकर बैठक आयोजित की थी। पहले से और बेहतर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
-प्रीति यादव, सीईओ, जिला पंचायत, राजगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.