पुलिसकर्मी ने कहा- मैं मास्क पहनूं या ना पहनूं आप कौन होते हैं, तहसीलदार ने भेज दिया जेल

युवक सहित अन्य 17 को अस्थाई जेल भेज दिया गया।

By: Pawan Tiwari

Published: 23 Aug 2020, 06:16 PM IST

ब्यावरा. कलेक्टर के निरीक्षण के बाद राजगढ़ जिले के ब्यावरा का स्थानीय प्रशासनिक सख्त हो गया है। रविवार को टोटल लॉकडाउन में मार्केट में बिना मास्क घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान एक ट्रेनी पुलिसकर्मी तहसीलदार से भिड़ गया और कहने लगा कि आप कौन होते हो कार्रवाई करने वाले, पूछने वाले, मेरी मर्जी मॉस्क पहनूं या न पहनूं। काफी देर तक बहस होती रही, बाद में युवक सहित अन्य 17 को अस्थाई जेल भेज दिया गया। हालांकि पता चलने के बाद युवक माफी मांगता रहा।

दरअसल, पीपल चौराहे से राजगढ़ रोड स्थित सब्जी मंडी की ओर तहसीलदार ने बिना मॉस्क वालों पर कार्रवाई शुरू की। इसके तहत करीब 40 लोगों के चालान बनाए गए और 17 को अस्थाई जेल भेजा गया। साथ ही टोटल लॉकडॉउन में दुकानें खोलकर बैठे सब्जी वालों को भी हटाया। इस दौरान नायब तहसीलदार रिया जैन ने एक पुलिसकर्मी का चालान भी मॉस्क नहीं पहनने पर काटा। आस-पास के गांवों से आए लोगों को समझाइश दी गई कि बिना मॉस्क पहने न आएं, साथ ही भीड़ न लगाएं।

युवक बोला- मैं खुद पुलसिकर्मी, बाद में माफी मांगने लगा
तहसीलदार ने जब उक्त युवक को टोका तो वह बोला आप कार्रवाई करने वाले कौन होते हो मैं खुद पुलिसकर्मी हूं। इस पर बगल में खड़े अन्य पुलिसकर्मी ने कहा कि कौन सी पुलिस में हो भाई, मैं एसपी सर से पूछता हूं। फिर युवक बोला मैं भोपाल में पीएससी की तैयारी कर रहा हूं और पुलिस में चयन हुआ है। तहसीलदार ने उसे अस्थाई जेल भेजा तो वह गुहार लगाने लगा और बोला कि सॉरी बोल तो रहा हूं सर, चालान बना दीजिए। मेरे कॅरियर का सवाल है? हालांकि सभी के साथ शाम तक के लिए उसे भी अस्थाई जेल भेज दिया गया। पीपल चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने भी कहा कि पुलिस वाला ऐसा व्यवहार नहीं करता। बाद में मामला शांत करवाया गया।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned