script“विभाग से समय पर मिले सूचनाएं” | "The department received information at the time" | Patrika News

“विभाग से समय पर मिले सूचनाएं”

locationराजगढ़Published: Jun 27, 2015 11:33:00 pm

राज्य सूचना आयुक्त
गोपाल कृष्ण दंडोतिया ने शनिवार को राजगढ़- ब्यावरा के अधिकारियों से विशेष चर्चा
की। इसमें उन्होंने सूचना का अधिकार के तहत

Rajgarh news

Rajgarh news

राजगढ़ / ब्यावरा। राज्य सूचना आयुक्त गोपाल कृष्ण दंडोतिया ने शनिवार को राजगढ़- ब्यावरा के अधिकारियों से विशेष चर्चा की। इसमें उन्होंने सूचना का अधिकार के तहत जानकारी लेने वाले आवेदको को समय पर बिना परेशानी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ब्यावरा में एसडीएम अंजली शाह से धारा चार और आरटीआई 2005 का फीडबैक लिया।

शनिवार दोपहर सर्किट हाऊस में ली अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कुछ विभागों में समय पर सूचना उपलब्ध नहीं कराने पर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा की सूचना अधिकार अधिनियम शासकीय कार्यालयों में पारदर्शिता लाने और शासन की प्रत्येक कार्रवाई में लोगो को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रूबरू करने की सोच से बनाया गया है।

इसके हर निर्देश का पालन करने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की है। अधिकारियों को चाहिए की नियमानुसार मांगी गई जानकारी समय पर उपलब्ध कराएं और किसी कारण से जानकारी उपलब्ध नहीं होने पर इसकी सूचना समय पर आवेदक को दे, ताकि उनके द्वारा इस संबंध में आगामी अपील की जा सकें। कलेक्टर ने लोक सूचना के लिए जिले में जारी कार्रवाई और सुविधाओं की जानकारी भी आयुक्त को दी। कलेक्टर आनंद शर्मा, एसपी शशिकांत शुक्ला, सयुंक्त कलेक्टर कमलेश भार्गव, एसडीएम सहित अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो