script

खेत में गड्ढा खोदकर बना रहे थे शराब

locationराजगढ़Published: Mar 20, 2019 11:03:13 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और लोभ लालच से मुक्त कराने के उद्देश्य से प्रशासन लगातार अलग-अलग तरीके की कार्रवाईयां कर रहा है।

patrika news

Rajgarh The captured wine destroyed.

राजगढ़. लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और लोभ लालच से मुक्त कराने के उद्देश्य से प्रशासन लगातार अलग-अलग तरीके की कार्रवाईयां कर रहा है। इसी कड़ी में अब आबकारी, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने एक होकर खिलचीपुर तहसील के कछोटिया और कालिकाबे गांव में संयुक्त रूप से दबिश दी। जहां कच्ची शराब माफिया खेत के अंदर गड्ढा खोदकर शराब बना रहे थे, ताकि किसी को नजर न आए। लेकिन मुखबिर की सूचना पर हुई इस कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब और शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई।

ऐसे हुई कार्रवाई
पुलिस और आबकारी विभाग ने पहले छोटी दुकानों और ढाबों पर दबिश दी। इसमें कई प्रकरण बनाए गए। जब माल की खपत कम हुई तो अवैध कारोबारी भी बाहर आने लगे। इसी बीच पुलिस ने कई जगह शराब बनने के सूत्र एकत्रित किए। इसमें उन्हें कछोटिया और कालिकाबे में सफलता मिली। बुधवार की सुबह दी गई दबिश में कछोटिया में लगभग पांच हजार किलो महुआ लहान और गुड़ लहान जब्त किया और बाद में उसे नष्ट किया गया। यहीं से ९५ लीटर कच्ची शराब और भट्टी जब्त की गई। जब्त की गई सामग्री और शराब की कीमत दो लाख दस हजार के लगभग बताई जा रही है।
जबकि कालिकाबे में लगभग आठ हजार किलो महुआ लहान नष्ट किया गया। यहां से २३५ लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। पकड़ी गई सामग्री और शराब की कीमत तीन लाख ४५ हजार के करीब है। पुलिस ने बताया कि दोनों ही कार्रवाई में पांच लाख ५६ हजार ८०० रुपए की शराब और महुआ लहान जब्त किया है।
ऐसा नहीं है कि इन कार्रवाईयों के बाद शराब माफियाओं में खौफ बढ़ा हो। अभी भी कई निडर होकर अवैध रूप से न सिर्फ कच्ची बल्कि अंग्रेजी शराब भी अवैध रूप से बेच रहे है। यह नजारा राजगढ़-ब्यावरा के बीच आसानी से नजर आ जाता है।
&आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए गए है। इस कार्रवाई में खिलचीपुर एसडीएम संदीप अस्थाना,एसडीओपी निशा रेड्डी व पुलिस और आबकारी का बल शामिल था। यह कार्रवाईयां अभी जारी रहेगी।
विरेन्द्र धाकड़, जिला आबकारी अधिकारी राजगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो