एटीएम से फर्जी तरीके से पैसे निकालने वाला जालसाज गिरोह सक्रिय

एटीएम से फर्जी तरीके से पैसे निकालने वाला जालसाज गिरोह सक्रिय

Jagdeesh Ransurma | Updated: 29 Feb 2016, 11:32:00 PM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

सायबर क्राईम पर पुलिस नहीं कस पा रही शिकंजा


सारंगपुर. आधुनिक टेक्नोलाजी के चलते बैंको ने भी उन्नती की है। इसके बावजूद ठगी व जालसाजी की घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है। सायबर क्राईम पर पुलिस का कोई बस नहीं चल पाने से दिन-प्रतिदिन शहर के एटीएम से लोगों की राशि निकलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

 इस प्रकार की घटनाओं पर पुलिस प्रशासन काबू पाने में नकाम साबित हो रहा है। बैंको मेें ठगी करने वाले अपराधी नई योजना बनाकर घटनाओं को अंजाम दे रहे है। गौरतलब है, कि बैंकों से फर्जी तरीके से रूपये निकालने वाला गिरोह सक्रीय होकर काम कर रहा है।

 बैंक के ग्राहकों के पास में फोन लगाया जाता है, और उने बैंक के मुम्बई या दिल्ली हेड आफिस के नाम से बोलकर एटीएम कार्ड समाप्त हो रहा है, कृपया उसके नम्बर बताइए, आपको दूसरा एटीएम जारी किया जाएगा। यह सुनकर लोग एटीएम का गुप्त नम्बर बता देते हे, जिससे उनके खातों से राशि निकल जाती है। ऐसी ही घटना नगर के सुशील व्यास के साथ घटी, जिनके खाता से 27 हजार रूपये पांच दिन पहले निकाल लिए।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned