मोटर का काटा कनेक्शन तो किसान ने खा लिया जहर

मोटर का काटा कनेक्शन तो किसान ने खा लिया जहर

brajesh tiwari | Publish: Jan, 14 2018 11:02:03 AM (IST) Rajgarh, Madhya Pradesh, India

किसान ने कहा-जमा था बिल, कंपनी बोली एक कनेक्शन पर चल रही थी दो मोटर...

जीरापुर/ राजगढ़। खेत में सिंचाई के लिए लगाए पंप का कनेक्शन काटने से नाराज जीरापुर के किसान रमेश दांगी ने जहर खा लिया। जानकारी अनुसार जीरापुर के किसान रमेश दांगी का खेत खारपा रोड स्थित है।
जहां सिंचार्ई के लिए उसने अस्थाई कनेक्शन ले रखा था। इसके बावजूद शनिवार शाम करीब ४.३० बजे कंपनी की टीम उसके खेत पर पहुंची और कुएं के पास लगी मोटर का कनेक्शन काट दिया। मामले को लेकर रमेश ने खासा विरोध भी किया, लेकिन जब बिजली कंपनी की टीम नहीं मानी तो किसान ने कुएं के पास ही रखी कीटनाशक दवा पी ली।

बाद में उसे पास के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां अब उसकी हालत सामान्य बताई जा रही है। किसान की माने तो रबी फसलों के लिए उसने नवंबर माह में ही अस्थाई कनेक्शन की राशि जमा कर दी थी। इसके बावजूद जीरापुर बिजली कंपनी के अधिकारी- कर्मचारी कनेक्शन के नाम पर उसे परेशान करते आ रहे हैं। इधर बिजली कंपनी के अधिकारियों की माने तो किसान द्वारा एक कनेक्शन पर दो मोटर चलाई जा रही थी। जिसकी कार्रवाई के लिए वे खेत में पहुंचे थे।

कृषक की एक कनेक्शन की राशि जमा है । वह एक कनेक्शन से दो मीटर चला रहा था जब हमने रसीद मांगी तो युवक ने जहर खा लिया।
- मदन सिंह अहिरवार, जेई जीरापुर

रमेश दांगी द्वारा बिजली कनेक्शन को लेकर जहर खाने की बात सामने आई है। युवक के बयान के आधार पर जांच की जाएगी। इसी मामले को लेकर बिजली कंपनी के सुपर वाइजन ने भी आवेदन देकर अपना पक्ष रखा है।
- प्रदीप शुक्ला, थाना प्रभारी जीरापुर

इधर, मछली पकड़ते समय लगा करंट-मौत
ब्यावरा के अजनार नदी में बखपुरा की ओर करंट के जरिये मछली पकड़ रहे ५० वर्षीय व्यक्ति की मौत करंट की ही चपेट में आने से हुई। पुलिस के अनुसार मौके पर मिले बिजली के तार के हिसाब से प्रथम दृष्टया करंट से ही मृत्यु होना पाया गया है।

पुलिस के अनुसार अशोक पिता हीरालाल शाक्यवार (50) निवासी कोली मोहल्ला, ब्यावरा का शव अजनार नदी में तैरता हुआ मिला। वे जहां काम करते थे वहां दो दिन से नहीं जा रहे थे। जब परिजनों ने तलाशा तो नदी के पानी में शव मिला। मौके से कुछ मीटर लंबा करंट का तार चालू स्थिति में मिला, जिसे पुलिस ने जब्त किया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मौके पर मिली सामग्री के हिसाब से उसकी मौत करंट से होना ही माना जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned