scriptप्रतिष्ठा का सवाल … प्रेम विवाह करने पर अड़ी भांजी, मामा और भाई ने कर दी लड़की की हत्या | The niece, maternal uncle and brother, adamant on getting married, kil | Patrika News

प्रतिष्ठा का सवाल … प्रेम विवाह करने पर अड़ी भांजी, मामा और भाई ने कर दी लड़की की हत्या

locationराजगढ़Published: May 20, 2022 06:24:30 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap Thakur

रतन पुरिया में रहने वाली एक लड़की अपने प्रेमी साथ गांव से भाग गई थी

प्रतिष्ठा का सवाल ... प्रेम विवाह करने पर अड़ी भांजी, मामा और भाई ने कर दी लड़की की हत्या

प्रतिष्ठा का सवाल … प्रेम विवाह करने पर अड़ी भांजी, मामा और भाई ने कर दी लड़की की हत्या

खिलचीपुर/राजगढ़। पिछले दिनों रतन पुरिया में रहने वाली एक लड़की अपने प्रेमी साथ गांव से भाग गई थी। लेकिन पुलिस में की गई शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को खोज निकाला। लड़की नाबालिक होने के कारण परिजनों के कहने पर लड़के के खिलाफ 376 और अपहरण के साथ ही विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है और लड़के को जेल भेज दिया जो अभी भी राजगढ़ जेल में बंद है। वही लड़की को मामा अपने साथ ले गए जहां लगभग 2 सप्ताह तक रही। लेकिन परिजनों की कहने के बावजूद वह अभी भी प्रेम विवाह करने की ही बात कर रही थी। जिसमें उसका कहना था कि जब भी लड़का जेल से बाहर आएगा उसके साथ ही विवाह करूंगी। माता पिता के साथ ही मामा और मामा के लड़के ने मृतिका को खासा समझाया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी। ऐसे में समाज में परिवार की बदनामी ना हो और प्रतिष्ठा बनी रहे, इसके लिए मृतिका के मामा अनार सिंह और उसका बेटा पीरुलाल दोनों ने मिलकर लड़की को जबरन मुंह खोलकर जहर पिला दिया। जिससे उसकी जान चली गई मामले को आत्महत्या का रूप देने के लिए हत्यारों ने पुलिस को भी सूचना दी और कहा की लड़की ने खुद जहर पीकर आत्महत्या कर ली है। टीआई मुकेश गौर जब मौके पर पहुंचे तो मुंह से जबरन जहर खिलाने के कारण जब मुंह दबाया तो मुंह पर खास निसान थे इसके अलावा जहर अंदर नहीं जा रहा हो इसके लिए नाक भी दवाई। जिससे नाक भी काली पड़ रही थी, तभी टीआई को शक हुआ और उन्होंने पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार होते ही मामा और मामा के बेटे के साथ ही बहू को गिरफ्तार कर लिया और सभी से अलग रख पूछताछ की गई। जिसके बाद पूरा मामला खुल गया। जिसमें आरोपियों ने बताया की लड़की जिद पर अड़ी हुई थी और प्रेम विवाह करने की बात कर रही थी। यह उनकी प्रतिष्ठा का सवाल था ऐसे में जहर देकर उसे मार दिया।
पहले ही जताई थी हत्या की आशंका

यह घटना 17 मई की है जब गांव से ही सूचना मिली थी मौके पर जाकर देखा तो कई तरह के साथ नजर आ रहे थे। जिससे कहीं ना कहीं आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या लग रही थी। यही कारण है कि परिवार के लोगों को थाने बुलाया और उनसे पूछताछ की तो एक-एक कर सभी ने पूरा मामला दिया।
वर्जन। जिस तरह से लड़की के शरीर में निशान थे और परिजन आत्महत्या की बात कह रहे थे इस पर पुलिस को पहले ही संदेह था पत्रिका ने भी जब तक खबर का प्रकाशन किया तो उसमें कहीं ना कहीं इन साक्ष्यों को उजागर किया था। पुलिस द्वारा की गई जांच के बाद यह सिद्ध हो गया कि लड़की ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे जबरन जहर पिलाकर मारा गया।
मुकेश गोर टीआई खिलचीपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो