एक ही कुत्ते ने शहर के 22 लोगों को काटा, अस्पताल में एंटी रैबिज तो दूर टेटनस का इंजेक्शन भी नहीं मिला

शहर में पागल कुत्ते का आतंक, मारना पड़ा
सुठालिया रोड, ढकोरा रोड, मातामंड, भंवरगंज सहित अन्य क्षेत्रों में जो निकला उसी को काटता गया कुत्ता

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 01 Mar 2020, 06:06 AM IST

ब्यावरा.शहर में एक पागल कुत्ते ने आतंक मचा दिया, शुक्रवार रात से ही उसने हमला करते हुए करीब दो दर्जन लोगों को घायल कर दिया। जगह-जगह घूमे कुत्ते ने महिलाओं सहित बच्चे-बूढ़ों को भी निशाना बनाया। अस्पताल पहुंचे तमाम घायलों को स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी का भी सामना करना पड़ा। एंटी रैबिज के साथ ही उन्हें टेटनस टोक्सॉइड (टेटनस) का इंजेक्शन भी नहीं मिल पाया। इस पर घायलों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। रातभर में करीब 22 लोगों को कुत्ते ने निशाना बनाया।
दरअसल, अचानक ही पागल हुए कुत्ते ने ढकोरा रोड, सुठालिया रोड, मातामंड़, भंवरगंज, सुदामा नगर, अपना नगर में कई लोगों को शिकार बनाया। अलग-अलग क्षेत्रों में कुत्ते ने रातभर लोगों को निशना बनाया। हालात यह रहे कि किसी को एक तो किसी को दोनों पांव में काटा। अस्पताल पहुंचने पर घाव अधिक होने की स्थिति में उन्हें टांके तक लगाना पड़े। सुदामा नगर में एक महिला सफाईकर्मी को निशाना बनाने के बाद नपा की टीम ने उसे अपा नगर क्षेत्र में घेराबंदी कर मरवा दिया। इससे पहले भी सुदामा नगर क्षेत्र में एक कुत्ते ने कई लोगों को घायल कर दिया था, जिसके बाद उसे रहवासियों ने ही बाहर छुड़वा दिया था।

मंदिर से लौटते वक्त बनाया निशाना
रोजाना की तरह अपने घर से शनिवार अलसुबह भंवरगंज स्थित छीपा मंदिर जा रहे सुरेश पंचौली (60) को कुत्ते ने पीछे से अचानक आकर काट लिया। वे चिल्लाए और जैसे-तैसे वहां से भागकर आए। इसके अलावा जो जहां मिलता गया उसे वहीं निशाना बना लिया.
महिला सफाईकर्मी को तीन जगह काटा
सुदामा नगर-अपना नगर क्षेत्र में सफाई कर रही नगर पालिका की महिला सफाईकर्मी सुखीबाई को भी उक्त कुत्ते ने निशाना बनाया। उन्हें दो से तीन अलग-अलग जगह काट लिया। इसके बाद नपा की टीम ने उसे मरवा दिया।
कोचिंग जा रही छात्रा को भी काटा
सुदामा नगर से लगे विवेक टॉकीज क्षेत्र से होकर कोचिंग जा रही एक छात्रा को भी उक्त कुत्ते ने काट लिया। इसके अलावा सुठालिया रोड पर सैयद अलीम को पांव में काटा, टांके लगवाने पड़े। सुरेश दांगी निवासी ढकोरा, मोहन गुप्ता (ट्रांसपोर्ट), लखन जाटव, शहजाद खान सहित अन्य को भी कुत्ते ने निशाना बनाया। राहुल जगताप (42) को दोनों ही पांव में कुत्ते ने काट लिया, जिससे पांव में घाव बन गए।
व्यवस्था करवाई है, सोमवार को मिल जाएंगे
रैबिज के इंजेक्शन हमारे पास नहीं थे, जिनकी व्यवस्था हमने जिला मुख्यालय से कर ली है। वे उक्त घायलों को सोमवार को मिल जाएंगे। जहां तक बात टीटीनस इंजेक्शन की है तो वे हमारे यहां उपलब्ध हैं।
-डॉ. प्रदीप मिश्रा, प्रभारी, सिविल अस्पताल, ब्यावरा

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned