scriptएक नंबर प्लेटफॉर्म की ट्रेन दो नंबर पर आई, मची भगदड़ | The train of a number platform came on two numbers, the stampede | Patrika News

एक नंबर प्लेटफॉर्म की ट्रेन दो नंबर पर आई, मची भगदड़

locationराजगढ़Published: Jan 18, 2019 09:41:36 pm

Submitted by:

Praveen tamrakar

रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 11 बजे इंदौर-कोटा इंटसिटी एक्सप्रेस के आने के दौरान यात्रियों में भगदड़ मच गई।

patrika news

To get the platform number. As soon as the anonymity took place, there was a panic in the passengers.

ब्यावरा. रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह 11 बजे इंदौर-कोटा इंटसिटी एक्सप्रेस के आने के दौरान यात्रियों में भगदड़ मच गई। कुछ यात्री दो नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए तो कुछ ट्रैक पर उलझे रहे वहीं, कुछ रिस्क लेकर ट्रेन के सामने ही ट्रैक पार करते नजर आए। करीब 10 मिनट तक यात्रियों की भीड़ इधर-उधर होती रही गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। दरअसल, पहले ट्रेन एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आने वाली थी, लेकिन ट्रेन आने के ठीक पांच मिनट पहले अनाउंसमेंट हुआ कि दो नंबर पर आएगी। 
इस दौरान यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंच गई। महज दो मिनट के स्टॉप में यात्री परेशान होते रहे। काफी देर तक ट्रक से यात्रियों की आवाजाही होने के बाद ट्रेन पांच मिनट बाद रवाना हो पाई। उल्लेखनीय है कि यात्रियों की सुविधा के लिए भले ही स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज बन रहा हो लेकिन थोड़ी सी असावधानी से हादसे हो जाते हैं। एक दिन पहले ही इंटरसिटी एक्सप्रेस से उतरने में एक वृद्धा की मौत हो गई।

इसी सप्ताह पूरा हो जाएगा काम
निर्माणाधीन प्लेटफॉर्म का काम इसी सप्ताह पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल पहले से कोटा स्टोन और टाइल्स लगे स्थान पर सीसीकरण कर पैबर्स लगाए जाए रहे हैं। इससे स्टेशन की माइनर ऊंचाई बढ़ेगी और यात्रियों को सहूलियत होगी। साथ ही दो नंबर प्लेटफॉर्म के समानांतर ऊंचाई एक नंबर प्लेटफॉर्म की भी हो जाएगी। इसके अलावा दो नंबर प्लेटफॉर्म का विस्तार भी रेल्वे ने किया है। जिस पर प्रॉपर बैठने की व्यवस्था के साथ ही पानी और बेहतर लाइटिंग की जा रही है।

शहर से नहीं हट रहे टेड़े-मेड़े खंभे
राजगढ़. विद्युत वितरण कंपनी मेंटनेंस के नाम पर लाखों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन जब जिला मुख्यालय में इस तरह के खंभे लगे हुए हंै और कई बार शिकायत के बाद भी इन्हें नहीं बदला गया तो अन्य जगह की स्थिति क्या होगी। जबकि ऊर्जा मंत्री प्रियवृतसिंह खींची लगातार इस तरह के खंभों को हटाने और व्यवस्थाओं में सुधार के लिए निर्देशित करते आ रहे हैं। शहर की सबसे अच्छी कालोनी में गिने जाने वाले उदभव नगर में ही एक नहीं तीन खंभे पूरी तरह से जर्जर हो चुके है। इनमें विद्युत सप्लाई जारी है और कभी भी यह टूटकर गिर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो