scriptThe vault uprooted from the ground, stole one and a half crore rupees | जिले में बड़ी वारदात : जमीन से खोद निकाला सोना, तिजोरी उखाड़ी, चुरा ले गए एक करोड़ से ज्यादा! | Patrika News

जिले में बड़ी वारदात : जमीन से खोद निकाला सोना, तिजोरी उखाड़ी, चुरा ले गए एक करोड़ से ज्यादा!

-बोड़ा थाने के कडि़या सासी गांव का मामला, दो दिन पहले हुई चोरी की आज तक रिपोर्ट नहीं लिखी पुलिस ने
-थाना प्रभारी ने कहा- 25 हजार से ज्यादा की रिपोर्ट नहीं लिख सकते, अभी तक चक्कर लगा रहे फरियादी

राजगढ़

Updated: May 01, 2022 10:42:18 am

राजगढ़ (बोड़ा).जिले में सिलसिलेवार वारदातें हो रही हैं। लूट, डकैती, चोरी की घटनाओं पर सीधे तौर पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। एक दिन पहले जिले के बोड़ा थाना क्षेत्र के कडि़या सासी गांव में बड़ी वारदात हो गई। सूने घर में घुसे चोरों ने जमीन में गड़ी तिजोरी उखाड़ी और उसमें से तीन किलो सोना, साढ़े चार लाख नगदी सहित कुल एक से डेढ़ करोड़ रुपए का सामान चुरा ले गए।
जानकारी के अनुसार कडि़यासासी निवासी राकेश पिता मांगीलाल धपानी (45) के यहां उक्त‌ वारदात शुक्रवार को दिन में ही हुई। वारदात के दौरान वे परिवार के साथ भोपाल उपचार कराने गए थे। रात करीब 11 बजे लौटकर देखा तो मैन गेट का ताला विधिवत लगा था, अंदर देखा तो सामान बिखरा था, घर के अंदर की जमीन में गाड़ी गई तिजोरी बाहर उखड़ी पड़ी थी। उसमें रखा करीब तीन किलो सोना (पुश्तैनी), साढ़े चार लाख रुपए नगदी अलग-अलग कबड में थे, वे भी गायब हो गए। साथ ही अन्य सामान वगेरह भी बिखरा पड़ा था। उन्होंने इधर-उधर देखा लेकिन कहीं कोई क्लू या किसी ने कुछ देखा नहीं। फिर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने बताया कि राकेश गांव के बड़े किसान हैं। करीब 60 बीघा जमीन है। उनके दोनों बच्चे एमबीबीएस कर रहे हैं, एक अरविंदों में और एक अटल बिहारी कॉलेज विदिशा में। वारदात के दिन वे भोपाल गए हुए थे।
जिले में बड़ी वारदात : जमीन से खोद निकाला सोना, तिजोरी उखाड़ी, चुरा ले गए डेढ़ करोड़!
जिले में बड़ी वारदात : जमीन से खोद निकाला सोना, तिजोरी उखाड़ी, चुरा ले गए डेढ़ करोड़!
br0205-301.jpg
ऐसे बिखरा पड़ा था अलमारी का सामान। IMAGE CREDIT: patrika.com
दो दिन से टरका रही पुलिस, प्रभारी बोले- 25 हजार से ज्यादा की रिपोर्ट नहीं लिखते
शुक्रवार रात को पता चलने के बाद फरियादी पुलिस के पास पहुंचे लेकिन उन्हें टरका दिया गया। शनिवार को भी वे गए और रविवार सुबह भी लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी। फरियादी ने आरोप लगाया कि हम गए तो थाना प्रभारी का कहना है कि हम 25 हजार रुपए से ज्यादा की रिपोर्ट नहीं लिख सकते। इस पर उन्होंने कहा कि आवेदन ले लो लेकिन वह भी नहीं लिया। हमने 90 लाख रुपए का आवेदन देना चाहा लेकिन हमें मना कर दिया गया, बैरंग लौटना पड़ा। इस पर परेशान होकर वे लौट आए, इतनी बड़ी वारदात की जांच करना तो दूर की बात है अभी तक उसमें प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। राकेश ने बताया कि अंडरग्राउंड तिजोरी में पुश्तैनी सोना, बहू-बेटियों की ज्वैलरी और अन्य सामान थे। साथ ही बेची गई उपज के करीब साढ़े चार लाख रुपए रखे थे। सुरक्षा के तौर पर वे रुपए जमीन में लॉकर में रुपए रखते थे।
संदेह : आरोपी ने पहले रैकी की, फिर दिया वारदात को अंजाम
पूरे चोरी के प्रकरण में संदेह जताया जा रहा है कि इसमें पहले रैकी की गई, इसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। इतनी बड़ी चोरी को अंजाम देना इतना आसान नहीं हो सकता। ऐसा ही व्यकित इसमें शामिल हो सकता है जो इस मामले में पहले से सब जानता हो। हालांकि सूत्रों के अनुसार बाइक पर आए कुछ लोगों की सूचना मिली है। उस पर जांच की जा रही है।
br0205-303.jpg
ऐसे जमीन में थी तिजोरी, जिसे चोरों ने उखाड़ा। IMAGE CREDIT: patrika.com
रिपोर्ट नहीं लिख रहे
ज्वैलरी सहित डेढ़ करोड़ रुपए की चोरी हुई है। हमने 90 लाख का आवेदन दिया तो वह भी थाना प्रभारी ने नहीं लिया। कहा कि सिर्फ 25 हजार की रिपोर्ट इससे उपर का लिखा तो जांच नहीं कर पाएंगे। अगर जरूरी हुई तो हम बाद में आंकड़ा बढ़ा देंगे। अभी तक रिपोर्ट नहीं लिखी गई।
-राकेश धपानी, शिकायर्ता, निवासी कडि़या सासी
हमने मना नहीं किया, वे खुद सुबह का बोले
हमने उन्हें रिपोर्ट लिखने से मना नहीं किया, वे पहले छह करोड़ बता रहे थे, फिर तीन करोड़ और फिर कम। ऐसे में हमने कहा कि फाइनल बता दो। वे खुद गांव के लोगों के साथ आए थे, हमें बोले कि सुबह आकर रिपोर्ट लिखवाएंगे। हमने किसी को मना नहीं किया।
-रामनरेश राठौर, थाना प्रभारी, बोड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.