scriptग्रामीणों ने की पंचायत सचिव की मनमानी की शिकायत | The villagers complained of the arbitrariness of the panchayat secretary | Patrika News

ग्रामीणों ने की पंचायत सचिव की मनमानी की शिकायत

locationराजगढ़Published: Jun 05, 2015 11:33:00 pm

जिला मुख्यालय
की सबसे नजदीकी ग्राम पंचायत देवझिरी के ग्रामीण पंचायत सचिव की मनमानी से परेशान
हो रहे है। ऎसे में पंचाय के अन्तर्गत आने वाले तीन

Rajgarh news

Rajgarh news

राजगढ़। जिला मुख्यालय की सबसे नजदीकी ग्राम पंचायत देवझिरी के ग्रामीण पंचायत सचिव की मनमानी से परेशान हो रहे है। ऎसे में पंचाय के अन्तर्गत आने वाले तीन गांवों के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला पंचायत सीईओ से कर पंचायत के सचिव को बदलने की मांग की है।

शिकायत कर्ता ग्रामीण भगवान सिंह गुर्जर, देवचंद, पदम सिंह, मेहताब बाई, चंद्रकला बाई आदि के अनुसार सचिव पंचायत मुख्यालय पर नहीं मिलता जिसके कारण ग्रामीणों के पंचायत संबंधी काम लंबे समय से अटके पड़े है। ग्रामीणों की माने तो अधिकांश समय नशे में रहने वाले इस सचिव से संपर्क करने पर वह हर काम के बदले पैसे की मांग करता है।

बंद रहता है पंचायत भवन
पंचायत सचिव की मनमर्जी के चलते पंचायत भवन में हर समय ताला डला रहता है। वहीं माह के हर मंगलवार होने वाली ग्राम सभा भी लंबे समय से नहीं हुई है। उन्हौंने बताया कि पूर्व मे पंचायत सचिव की गई शिकायत के बाद उसने इस मंगलवार को ग्राम सभा करवाने का आश्वसन दिया।

लेकिन इसके बाद जब मंगलवार को निर्घारित समय पर ग्रामीण ग्राम सभा में शामिल होने पहुंचे तो हर बार की तरह इस बार भी वहां ताला लटका हुआ था। ऎसे में में ग्रामीणों ने जिला पंचयात सीईओ से शिकायत कर सचिव पर कार्रवाई कर पंचायत का कार्यभार दूसरे सचिव को सौंपने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो