scriptTo night will not celebrate new year celebration | आज रात नहीं मनेगा नए साल का जश्न, आतिशबाजी और सेलिब्रेशन भी नहीं | Patrika News

आज रात नहीं मनेगा नए साल का जश्न, आतिशबाजी और सेलिब्रेशन भी नहीं

अब 2022 नए साल के स्वागत में सार्वजनिक आयोजन नहीं हो पाएंगे। न आधी रात को सार्वजनिक आतिशबाजी हो पाएगी ना ही जश्न मन पाएगा। हां, घरों में रहकर खूब एंजाय करें, लेकिन कोविड नियमों का पालन करना होगा। दरअसल, जिले में लगी हुई धारा-144 के अनुपालन में रात 11 बजे बाद कोई बाहर नहीं निकल पाएगा.

राजगढ़

Published: December 31, 2021 12:49:49 pm

राजगढ़/ब्यावरा. कोरोना की दूसरी लहर के बाद लगी पाबंदिया हटने के बाद प्रदेशवासियों को उम्मीद थी कि अब जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा, लेकिन फिर से कोरोना की दस्तक ने प्रदेश में कई पाबंदिया लगा दी है, ऐसे में नए साल का जश्न भी मनाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में सामूहिक रूप से नए साल का जश्न मनाना तो दूर की बात लोग खुले रूप से आतिशबाजी कर उत्सव का आनंद भी नहीं ले सकेंगे।
आज रात नहीं मनेगा नए साल का जश्न, आतिशबाजी और सेलिब्रेशन भी नहीं
आज रात नहीं मनेगा नए साल का जश्न, आतिशबाजी और सेलिब्रेशन भी नहीं
कुछ दिन से भूल से गए कोरोना ने साल के आखिर में नये साल के जश्न को फीका कर दिया है। बड़े शहरों में सामने आ रहे ओमिक्रॉन के केसेस और प्रदेश में भी हो चुकी वायरस की एंट्री के बाद से कुछ पाबंदियां बढ़ी है।
जिले में लगी धारा 144
ऐसे में अब 2022 नए साल के स्वागत में सार्वजनिक आयोजन नहीं हो पाएंगे। न आधी रात को सार्वजनिक आतिशबाजी हो पाएगी ना ही जश्न मन पाएगा। हां, घरों में रहकर खूब एंजाय करें, लेकिन कोविड नियमों का पालन करना होगा। दरअसल, जिले में लगी हुई धारा-144 के अनुपालन में रात 11 बजे बाद कोई बाहर नहीं निकल पाएगा, ऐसे में नए साल का स्वागत घर में अपनों के साथ बैठकर ही किया जा सकेगा। इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस अधीक्षक ने विशेष दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं, लोगों से अपील भी की गई है कि वे सहयोग करें।
ब्यावरा में रोकना टोकना शुरू
कोरोना को लेकर एहतियातन ब्यावरा नगर पालिका प्रबंधन ने शुरुआत कर दी है। पीपल चौराहे पर टीम ने लोगों को रोकना और टोकना शुरू कर दिया। सीएमओ संजय श्रीवास्तव ने खुद बिना मास्क वालों को रोका और उन्हें समझाइश दी। करीब दर्जनभर चालान भी बनाए गए हैं। उन्होंने अनाउंसमेंट भी कराया है कि दुकानदार बिना मास्क पहने आने वाले किसी भी ग्राहक को सामान न दें। साथ ही वैक्सीनेशन होने पर ही निजी व सरकारी दफ्तरों में एंट्री दी जाए। सीएमओ ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर लगने वाली भीड़ को नियंत्रित करने भी हमारी टीम फील्ड में घूमेगी। बिना मास्क वालों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस सख्त: हर नाके पर पाबंदी
नशेडिय़ों को खदेडऩे के साथ ही कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए भी पुलिस सख्त है। पुलिस ने जिलेभर के सभी नाकों पर पाबंदी बढ़ा दी है। हर वाहन और आने-जाने वाले की चैकिंग की जाएगी। खास तौर पर रात 11 बजे किसी भी स्थिति में बाहर नहीं निकला जा सकेगा। गुरुवार रात से ही यह सख्ती जारी कर दी गई है जो कि 31 दिसंबर को भी जारी रहेगी। दोनों ही दिन सख्ती की जाएगी। कोरोना गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा।

सभी थानों को दिए ब्रीथ एनालाइजर
कोरोना गाइड लाइन के बीच ही पुलिस ने भी सख्ती दिखाई है। एसपी प्रदीप शर्मा ने जिले के सभी थानों में ब्रीथ एनलाइजर (नशे की जांच करने वाला यंत्र) भेजे हैं। जो कि यह पता लगाएंगे कि किसने शराब पी या नहीं? उसकी जांच की जाएगी। ऐसे में शराब पीकर वाहन न चलाएं ना ही फालतू घूमें। पुलिस जांच करेगी, यदि शराब पीए मिले तो जेल जाना पड़ सकता है। पुलिस ने इसके लिए सभी थानों, चाक चौराहों पर पाबंदी बढ़ाई है।
टोकना और रोकना शुरू किया है

हमने कोविड नियमों का पालन कराने रोको-टोको अभियान शुरू किया है। इसके तहत सभी के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। साथ ही दुकानदारों से कहा है कि बिना मास्क वालों को सामान न दें। साथ ही अन्य कोविड नियमों का पालन भी कराया जाएगा।
संजय श्रीवास्तव, सीएमओ, नपा, ब्यावरा
यह भी पढ़ें : सितम ढहा रही सर्दी, धूप निकलने के बाद भी ठिठुर रहे लोग, इन बातों का रखें सर्द मौसम में ख्याल

घर पर मनाएं नए साल का जश्न
कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जश्न घर पर मनाया जा सकता है। लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर रात 11 बजे बाद नहीं जा सकेंगे। साथ ही पूरी तरह से पाबंदी बाहर निकलने पर होगी। नशे की जांच भी पुलिस करेगी। कोविड नियमों का पालन करना होगा।
प्रदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक, राजगढ़
यह भी पढ़ें : 2022 में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानें कितनी छुट्टियां हैं पूरे साल

नियमों का पालन करना होगा
कोविड अनुकूल व्यवहार सभी नागरिक करें, यह हम सभी की जिम्मेदारी है। जितना जरूरी नये साल का जश्न है उतना ही जरूरी हमारी खुद की सुरक्षा भी है। ऐसे में कोविड प्रोटोकॉल, नियमों का पालन जरूर करें। प्रशासन इसे लेकर सख्त रहेगा।
हर्ष दीक्षित, कलेक्टर, राजगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.