scriptTrader beaten by farmers for dishonesty in weighing soybeans | सोयाबीन तुलाई में बेईमानी करने पर व्यापारी की जमकर ठुकाई | Patrika News

सोयाबीन तुलाई में बेईमानी करने पर व्यापारी की जमकर ठुकाई

व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक कांटे को रिमोट से कर रहा था ऑपरेट, प्रति क्विंटल पर 10 किलो ज्यादा ले रहा था उपज। किसानों ने रंगे हाथों पकड़ा।

राजगढ़

Updated: September 29, 2021 02:13:05 pm

राजगढ़. सोयाबीन की खरीदी शुरू हो गई है। ऐसे में कई व्यापारी मंडी में सोचाबीन न खरीदते हुए गांव-गांव पहुंचकर इसकी खरीदी कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक व्यापारी अपनी इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटे के साथ गांव-गांव में सोयाबीन खरीदने का काम कर रहा है। इसी दौरान वह मंगलवार को पिपलिया तब्बकुल गांव में पहुंचा।

maramat_new.png

जहां पर किसान की सोयाबीन बह खरीद रहा था, लेकिन किसान ने सोयाबीन पहले से ही खरीदकर रखी थी। इसके बाद प्रति क्विटल 10 किलो के करीब अंतर आ रहा था। एक किसान और उसके परिवार वाले भी इस बात को समझ नहीं पा रहे थे, जब उनका ध्यान इलेक्टॉनिक कांटे पर गया तो उन्हें संदेह हुआ कि कुछ गड़बड़ है। इसी बीच जब व्यापारी के हाथ में रिमोट देखा तो वह बिफर गए और व्यापारी की लात-घूसों से धुनाई कर दी।

Must See: बीच बाजार ड्रामा, युवती ने मनचले की चप्पल से की पिटाई

ग्रामीणो ने रिमोट से इलेक्ट्रॉनिक कांटे को संचालित करते हुए एक वीडियो भी बनाया। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक कांटे पर 77 किलो का एक व्यक्ति खड़ा हुआ। जिसमें पहले वजन 77 किलो बताया जा रहा था और जब रिमोट को चालू किया तो यही वजन 77 किलो से घटकर 70 किलो दिखाने लगा और जैसे ही रिमोट चालू किया। फिर 77 किलो आया।

Must See: मासूम को गोद में लेकर ट्रक के नीचे लेटी महिला, आधे घंटे तक जाम रही रोड

इसी से गुस्साए ग्रामीणों ने उसके साथ मारपीट की यह घटना सामने आने के बाद जहां से भी आशिक ने सोयाबीन खरीदी है। बह ग्रामीण भी लगभग 3 बजे घटी इस घटना के बाद न तो थाने में और ना ही खाद्य विभाग या फिर मंडी प्रबंधन आदि को शिकायत की गई। देर शाम व्यापारी और किसान के बीच हुए आपसी सामंजस्य के बाद सब कुछ साफ दिखने वाले बीडियो को वायरल होने के बाद किसान ने झुठलाने का प्रयास किया और कहा सब कुछ गलत है, कांटा सही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातप्यार हो तो ऐसा- मंगेतर को उम्र कैद पर युवती ने किया इंतजार, 13 साल बाद लेंगे सात फेरे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.