scriptट्रांसपोर्टर बोले-ट्रक रोको; वरना निकाल देंगे पहियों की हवा | Transporter's strike | Patrika News

ट्रांसपोर्टर बोले-ट्रक रोको; वरना निकाल देंगे पहियों की हवा

locationराजगढ़Published: Jul 27, 2018 10:05:11 am

Submitted by:

Ram kailash napit

ट्रांसपोर्ट यूनियन की हड़ताल जारी, गुना नाका पर किया चक्काजाम

news

On the Guna Naka, the transponders stopped the trucks first and warned them not to accept the wind.

ब्यावरा. 20 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन ने गुरुवार को गुना नाका पर ट्रक रुकवाए। जाने की जिद कर रहे अन्य राज्यों से आए ट्रक वालों से उन्होंने कहा कि यहीं रोक दो वरना पहियों की हवा निकला देंगे।

करीब एक घंटे तक गुना-ब्यावरा रोड पर गुना चौराहा के पास दोनों ओर ट्रकों की कतार लग गई। उन्होंने समझाइश देकर भी ट्रक खड़े करवाए और चक्काजाम किया। हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले ही ट्रांसपोर्ट यूयिन का चक्काजाम हट गया। ट्रक मालिक अपनी व्यापक मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।

इनमें डीजल के दाम कम करने , टोल टैक्स फ्री करने सहित अन्य मांगें शामिल हैं, जिन पर शासन स्तर पर निर्णय लिए जाना हैं। यूनियन ने स्पष्ट किया है कि भले ही रोजगार ठप हो जाए, लेकिन जब तक मांगें नहीं मानीं जाती हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के विरोध-प्रदर्शन में गुरुवार से लंबी रूट की बस वालों ने भी सहमति जताई है। इंदौर-भोपाल से लंबी दूरी के लिए जाने वाली बसें गुरुवार को नहीं चली। ब्यावरा के ट्रांसपोटर्स ने बताया कि भोपाल से गुरुवार को इंदौर, मुंबई, पुणे और ग्वालियर के लिए बसें नहीं भेजी। हालांकि लोकल में तमाम बसों का संचालन हुआ,लेकिन लंबी दूरी पर जाने वाली बसें नहीं दिखाई दी। वहीं, अन्य राज्यों से आने वाले ट्रकों की संख्या में भी कटौती हुई है।


गल्ला मंडी बंद, इंदौर में बंद रहा बाजार
ट्रांसपोटर्स ने बताया कि स्थानीय गल्ला व्यापारियों ने ट्रक यूनियन की मांगों को जायज ठहराया है और समर्थन में आए हैं। पहले दिन से ही मंडी में गल्ला व्यापारा पूरी तरह से बंद है। इसके अलावा इंदौर के किराना, थोक,खेर्ची सहित अन्य बाजार भी गुरुवार को विरोध स्वरूप बंध रखे। इसी तर्ज पर ब्यावरा के किराना सहित अन्य व्यापारी भी ट्रक ट्रांसपोर्ट को समर्थन जताने की मंशा बना रहे हैं।

गल्ला व्यापारियों के साथ ही अन्य व्यापारी भी ट्रक यूूनियन के समर्थन में आए हैं। वहीं, बस वालों ने भी सहमति जताई है। भोपाल से लंबी दूरी की बसें नहीं चल पाई, वहीं इंदौर का बाजार बंद रहा। मांगें नहीं मानी गईं तो आंदोलन और उग्र होगा, ट्रकों के पहिए थमे रहेंगे।
-सुरेंद्र त्रिपाठी, अध्यक्ष, ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो