यहां रोड पर लगता है मवेशी बाजार, आम जनता की फजीहत

यहां रोड पर लगता है मवेशी बाजार, आम जनता की फजीहत
यहां रोड पर लगता है मवेशी बाजार, आम जनता की फजीहत

Rajesh Kumar Vishwakarma | Updated: 23 Sep 2019, 06:21:24 PM (IST) Rajgarh, Rajgarh, Madhya Pradesh, India

शहर की जनता के लिए हर सोमवार इतना ही चुनौतीपूर्ण रहता है

ब्यावरा. सोमवार... हाट-बाजार... यानि शहर की जनता की फजीहत। यदि आपको बेहद जरूर काम भी हो तो सोमवार के दिन अस्पताल रोड से न निकलें, इससे जाना किसी खतरे से खाली नहीं है। शहर की जनता के लिए हर सोमवार इतना ही चुनौतीपूर्ण रहता है। दरअसल, शहर में सोमवार को हाट बाजार के दिन न सिर्फ दुकानें रोड पर लगती हैं बल्कि मवेशी बाजार भी बीच रोड पर लगता है और इसी रोड के आस-पास वाहन खड़े कर मवेश्यिों को शिफ्ट किया जाता है। नतीजा यह है कि आम आदमी का वहां निकलना तक मुश्किल हो जाता है।

 

अधिकतर लोगों को सिविल अस्पताल, तहसील और एसडीएम कार्यालय जाना होता है लेकिन हाट-बाजार की भीड़-भाड़ और मवेशियों के वाहन के कारण हर बार खासी फजीहत उनकी होती है। सोमवार दोपहर भी ऐसे ही हालात बनें, उक्त रोड से पैदल तक निकल पाना मुश्किल हो रहा था। खास बात यह है कि न तो रोड पर पुलिस तैनात रही न ही नगर पालिका के जिम्मेदार। नपा ने तो कोई वैकल्पिक इंतजाम करना भी ठीक नहीं समझा। इससे दिनभर वाहन चालक परेशान होते रहे, उनकी समस्या को किसी जिम्मेदार ने आकर नहीं जाना।

 

संकरे क्षतिग्रस्त पुल पर हर ओर खतरा
तीन दिन पहले ही अस्पताल रोड के संकरे पुल पर एक हादसा हो गया था जिसमें दो लोगों के पांव में गंभीर चोटें आई थी। नपा ने औपचारिकता पूरी करते हुए पुल के गड्ढों में मूरम डलवा दी, लेकिन स्थायी हल नहीं निकाला।

नतीजा यह रहा कि पुल पर हर समय खतरा बना हुआ है। दोनों ओर से वाहनों के आने-जाने में दिक्कत होती रही, वाहन गुत्थमगुत्था होते रहे। आस-पास की असुरक्षित रैलिंग में भी गिरने का डर बना रहा, ऊपर से बारिश के बीच मचे कीचड़ से वाहन चालकों की परेशानी और भी बढ़ गई।


रोड का काम शुरू नहीं, इसलिए भी दिक्कत
शुरू से विवादों में रहे अस्पताल रोड का काम अभी भी शुरू नहीं किया गया है। गुणवत्ता पर उठे सवाल के बाद करीब तीन माह से बंद पड़े रोड का काम पैमेंट की मुश्किलें खत्म होने के बावजूद शुरू नहीं हो पाया है। इसी कारण जनता की मुश्किलें बढ़ रही हैं। रोड बनने से ही अंहिसा द्वार, अजनार पुल के आस-पास की दशा सुधरना है और बेहतर प्लॉनिंग की जाना है लेकिन अभी तक भी काम को गति नहीं मिल पाई। हालांकि भले ही जैसे-तैसे रोड बन जाए लेकिन अजनार के उक्त संकरे पुल का कोई समाधान फिलहाल शासन-प्रशासन के पास नहीं है, उक्त मौजूदा प्रोजेक्ट में इसका काम शामिल नहीं है।


करेंगे वैकल्पिक इंतजाम
अतिरिक्त जगह हाट-बाजार के लिए फिलहाल नहीं है, बारिश के कारण रोड पर मवेशी उतारना पड़ रहे हैं। हम जल्द ही वैकल्पिक इंतजाम करेंगे और अस्पताल रोड का काम भी शुरू करवाएंगे।
-इकरार अहमद, सीएमओ, नपा, ब्यावरा

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned