script

BREAKING NEWS : फोरलेन की क्रॉसिंग में बाइक सवार दो भाइयों को कुचल भागा ट्रक, दोनों की मौत

locationराजगढ़Published: Dec 13, 2020 07:43:44 pm

गुना बाइपास अरन्य चौकी के पास हादसा : कालीपीठ की ओर से लौटते समय क्रॉसिंग में हुआ हादसा, गुना की ओर से आ रहे ट्रक कुचलकर भागा, बाइपास पर पकड़ाया

BREAKING NEWS : फोरलेन की क्रॉसिंग में बाइक सवार दो भाइयों को कुचल भागा ट्रक, दोनों की मौत

ब्यावरा.हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

ब्यावरा.गुना-ब्यावरा फोरलोन (forelane) पर रविवार दोपहर 2.50 बजे बाइपास स्थित अरन्या चौकी के क्रॉसिंग के सामने बाइक सवार दो भाइयों की मौत सडक़ हादसे में हो गई। रोड क्रॉस करने के दौरान गुना की ओर से रफ्तार से आया ट्रक उन्हें कुचलकर भाग निकला। हादसा इतना भीषण था कि दोनों बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, ट्रक वाला भाग निकला, जिसे बाइपास पर पकड़ लिया गया।
पुलिस (police) के अनुसार हादसे में महेश पिता स्व. शंकरलाल दांगी (25) निवासी ढकोरा और कुलदीप पिता रामचंद्र दांगी (19) निवासी कालीपीठ की मौत हो गई। दोनों कालीपीठ से लौट रहे थे। जैसे ही अरन्या चौकी के सामने बने क्रॉसिंग के यहां पहुंचे तो अचानक मुडने के दौरान बेकाबू ट्रक वाले ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। महेश के परिवार में हाल ही में शादी समारोह था और वे किसी शादी में से ही शामिल होकर कालीपीठ से ब्यावरा लौट रहे थे। यहां पहुंचने से पहले ही वे हादसे का शिकार हो गए। घटना के बाद मौके पर विधायक रामचंद्र दांगी भी पहुंचे, उन्होंने भीड़ में जाकर घटना का जायजा लिया। साथ ही मृतक के परिजनों को ढांढ़स बंधाया, फिर वे अस्पताल भी पहुंचे और वहां से पीएम के बाद शव रवाना करवाए।
मामा-बुआ के भाई थे दोनों युवक
महेश और कुलदीप दोनों मामा-बुआ के भाई हैं। दोनों बाइक से कालीपीठ से ब्यावरा लौट रहे थे। महेश के पिता शंकरलाल का निधन हो चुका है। वह अपनी बुआ के बेटे कुलदीप के साथ ब्यावरा लौट रहा था। महेश के अंकल के बेटे की शादी थी, एक शादी और परिवार में थी लेकिन उनकी खुशियां इस हादसे से मातम में बदल गई। हादसे का पता चलते ही ढकोरा गांव से परिजन ब्यावरा घटनास्थल पहुंचे, जहां दोनों के शव रोड पर पड़े देख बिलखने लगे। सिविल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए।

आधा किमी की दूरी 45 मिनट में तय कर पाई पुलिस?
ब्यावरा सिटी थाना पुलिस का गैर जिम्मेदाराना रवैया और लापरवाह चेहरा इस हादसे के दौरान सामने आया। दोुपहर 2.50 मिनट पर हुए हादसे की सूचना पुलिस को ठीक 2.55 बजे दे दी गई थी लेकिन सिटी थाने से महज आधा किलोमीटर की दूरी पुलिस 45 मिनट में तय कर पाई। 3.45 मिनट पर पुलिस वाहन पहुंचा। थाने में प्रत्यक्षदर्शियों सहित एचसीएम द्वारा डे-ऑफिसर नारायणदत्त मिश्रा को मौखित रूप से सूचना दे देने के बावजूद वे अपने जगह से हिले तक नहीं। उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचने की जोहमद नहीं उठाई, थाना प्रभारी ने भी न कॉल रिसिव किया न ही पुलिस की कोई टीम पहुंची।
पहले ट्रक पकड़ा, फिर पांच किमी से आकर देहात पुलिस ने संभाला मोर्चा
एक और सिटी पुलिस का लापरवाह चेहरा सामने आया वहीं दूसरी ओर देहात पुलिस ने मानवता दिखाई। तत्परता दिखाते हुए थाना प्रभारी आदित्य सोनी ने पहले ट्रक बरामद किया। फिर अपनी टीम के साथ पांच किमी दूर अरन्या चौकी पर पहुंचे। यहां पहले सोनी ने व्.वस्था संभाली, ट्रैफिक सुधारा और खुद ने रोड पर आधे घंटे तक पड़े रहे मृतकों के शव को वाहन में रखवाकर अस्पताल पहुंचाया। सिटी पुलिस का न डे ऑफिसर मौके पर पहुंचा न थाना प्रभारी, सब काफी देर बाद आए। पुलिस ने मामले में पकड़े गए ट्रक चालक के खिलाफ धारा-३०४-ए सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो