ट्रक लूट के खेल: प्रोफेशनल बदमाशों से व्यापारी करवाते थे ट्रक कटिंग

छत्तीसगढ़ में वारदात के बाद राजगढ़ जिले के ब्यावरा तक जुड़े तार

By: Hitendra Sharma

Published: 27 Feb 2021, 08:30 AM IST

राजगढ़. हाइवे और फोरलेन पर चलते ट्रक, कंटेनरों से कटिंग कर लूट के मामले में ब्यावरा के दो व्यापारी पुलिस के हाथ लगे हैं। ये पहले प्रोफेशनल बदमाशों से ट्रक कटिंग करवाते थे और फिर चोरी का सामान बेचते थे। छत्तीसगढ़ में हुई ट्रक लूट की वारदात के बाद बेेमतरा पुलिस ने ब्यावरा पुलिस से मदद मांगी और आखिरकार आरोपी दबोच लिए गए। इनके पास से करीब 28 लाख रुपएका सामान बरामद किया गया है। हाल ही में 21 फरवरी को गुना रोड पर घोड़ापछाड़ के पास ऐसी ही एक वारदात हुई थी। वारदातों में ब्यावरा के व्यापारी मितेश अग्रवाल और दीपक अग्रवाल के नाम सामने आएहैं। दोनों पर चोरी के सामान बेचने पर छत्तीसगढ़ में और ब्यावरा देहात थाने में केस दर्ज किए गए हैं।

18 लाख का गुटखा, 9 लाख का अन्य सामान जब्त
6 फरवरी 2021 को बेमेतरा (सीजी) थाना क्षेत्र में अज्ञात आरोपियों ने ट्रक से कटिंग कर गुटखा पाउच लूटे थे। पुलिस को इनके तार ब्यावरा के व्यापारियों से जुड़े मिले। मितेश के पडिय़ा रोड स्थित गोडाउन से 152 कार्टून गुटखा के, 50 बोरे तंबाकू (कीमती 18 लाख 24 हजार रु.) जब्त किए। 06 एलईडी, 07 बोरे ब्रांडेड कपड़े, ३ स्पोट्र्स बाइक मिली।

हायर किए थे देवास के प्रोफेशनल चोर
ट्रक कटिंग को ही धंधा बना चुके मितेश और सोनू ने वारदात को अंजाम देने के लिए देवास के चिड़ावत के लड़कों (Professional thief) को हायर कर रखा था। ये लोग वहां से रात में बिना नंबर की कार से आते थे और पडिय़ा रोड स्थित गोडाउन पर जाकर गाड़ी रख देते थे फिर वहां से स्पोट्र्स बाइक से फोरलेन जाते थे और ट्रक कटिंग कर सामान गोडाउन पहुंचते थे। वहां से फिर देवास लौट जाते।

सुनसान इलाके में बना रखा है गोडाउन
मितेश अग्रवाल ने गोरखधंधे के लिए पडिय़ा रोड पर सुनसान इलाके में गोडाउन बना रखा था। दूर-दूर तक कोई रहवासी एरिया और खेती-बाड़ी नहीं होने से चोरी का माल छुपाने डील करने में आसानी रहती थी। छत्तीसगढ़ से लूटे गए गुटखा पाउच के कुल 264 बोरे पुलिस ने चोरी होना बताया है, लेकिन मौके पर 100 बोरे कम मिले हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, उनसे गिरोह के अन्य लोगों के नाम उजागर होने की संभावना है। शुक्रवार को ब्यावरा और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने दिल्ली पासिंग एक गाड़ी लेकर दबिश दी तो सोनू जंगल के रास्ते से बाइक लेकर भागने लगा। उसे पुलिस ने पीछा कर दबोच लिया।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned