ब्यावरा में दो नये पॉजिटिव, सारंगपुर में एक, 10 स्वस्थ्य भी हुए

कोरोना का कहर... कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के केस निकल रहे
जिले में आंकड़ा बढ़कर हुआ ९६, पचोर के एक ही परिवार के 10 लोग स्वस्थ होकर भी लौटे

By: Rajesh Kumar Vishwakarma

Published: 30 Jun 2020, 08:12 PM IST

पत्रिका टीम
राजगढ़/ब्यावरा/सारंगपुर.कोरोना का कहर धीरे-धीरे ही सही लेकिन बढ़ता जा रहा है, तीन नये मामले मंगलवार को सामने आए। इनमें से दो ब्यावरा और एक सारंगपुर से सामने आया है। इसके बाद जिले का आंकड़ा शतक के करीब पहुंचता हुआ 96 हो गया है। राहत की बात यह है कि जिला मुख्यालय से एक साथ 10 मरीज स्वस्थ्य होकर भी लौटे हैं।
दरअसल, कोरोना मुक्त हो चुके ब्यावरा में एक बार फिर कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है। वार्ड-2 में कुछ दिन पहले सामने आए एक बुजुर्ग के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई है। इनमें से एक 14 साल का बच्चा और एक अधेड़ है। उससे संबंधित करीब चार लोगों के सैम्पल और विभागीय टीम ने लिए। वहीं, एक अन्य मामला सारंगपुर के वार्ड-8 में हाई रिस्क कॉन्टैक्ट के आधार पर सामने आया है। यहां की एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब वहां का आंकड़ा बढ़कर ११ हो चुका है। बता दें कि सारंगपुर में एक साथ सात मरीज सोमवार को सामने आए थे। इसके बाद लगातार सर्वे और सैम्पलिंग की जा रही है। अभी भी कुछ ैसैम्पल पेंडिंग हैं जिनकी रिपोर्ट आना शेष है।

सारंगपुर में कंटेमेंट एरिया में बाहर निकल रहे लोग
सारंगपुर.लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बाद नगर में कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं लेकिन इनमें रहने वाले ही इसका पालन नहीं कर रहे। कुछ लोग बेवजह ही बाहर निकल रहे जिन पर किसी का कोई नियंत्रण नहीं है। संक्रमित मरीजों के मकान के आस-पास लगाए गए बैरिकेट्स को लांघकर लोग निकल रहे हैं। कंटेनमेंट एरिया का सीधे तौर पर उल्लंघन कर रहे हैं। स्थायी व्यवस्था प्रशासन और पुलिस द्वारा नहीं की गई इसलिए बार-बार ऐसे हालात बन रहे हैं।
एक साथ 10 मरीजो को कोरोना वायरस से मुक्ति
जिले में राहतभरी खबर भी मंगलवार को सामने आई। इसमें पचोर के 10 मरीज एक साथ कोरोना से जंग लड़़कर स्वस्थ हुए और घर लौटे। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड के बाहर डॉक्टर्स और आइसोलेशन वार्ड के स्टॉफ ने सभी मरीजों का तालियां बजाकर स्वागत किया। वहीं, जो मरीज अपना उपचार करके घर वापस गए उन्होंने अस्पताल प्रबंधन की भी प्रशंसा की और चिकित्सकों को भगवान का रूप बताया। बता दें कि स्वस्थ होने वाले लोगों में पचोर के सराफा व्यापारी के परिवार के लोग हैं।
तीन नये, 10 स्वस्थ्य भी हुए हैं
दो ब्यावरा और एक मरीज की पुष्टि सारंगपुर में हुई है। राहत की बात यह है कि 10 लोग एक साथ स्वस्थ्य भी हुए हैं। फिलहाल कुछ सैम्पल शेष हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।
-डॉ. महेंद्रपाल सिंह, नोडल अधिकारी, कोविड-19

Rajesh Kumar Vishwakarma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned