सड़क हादसे में आरक्षक सहित दो की मौत, एसपी बोले- बिना हेलमेट के दिखा कोई पुलिसकर्मी तो होगी सख्त कार्रवाई

आमने-सामने से दो बाइक में टक्कर, आरक्षक सहित दो की मौत, एक पुलिसकर्मी घायल, बिना हेलमेट के थे दोनों बाइक चालक..

By: Shailendra Sharma

Published: 23 Oct 2020, 05:53 PM IST

राजगढ़. राजगढ़ जिले के भोजपुर थाने में पदस्थ आरक्षक की मोटरसाइकिल भोजपुर के पास स्थित बैरियर पर सामने से आ रही मोटरसाइकिल से टकरा गई। घटना में दोनों ही मोटरसाइकिल सवारों की मौत हो गई। दोनों के सिर पर गंभीर चोट आई हैं। दोनों ने ही हेलमेट नहीं पहन रखा था, जो इनकी मौत का कारण बना। घटना में एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना के बाद एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया है कि वो मोटरसाइकिल चलाते वक्त हेलमेट अनिवार्य रूप से लगाएं।

ड्यूटी के दौरान हुआ हादसा
आरक्षक संजीव शिवहरे और विक्रम की ड्यूटी झांकियों की देखरेख में लगाई गई थी। इसी के चलते वो भोजपुर की झांकियों को देखने के बाद वह सेमली गांव में बन रही झांकियों की व्यवस्था देखने के लिए गए थे। रात के वक्त सेमली से लौटते हुए बैरियर के पास पहुंचे जहां सामने से आ रही मांगीलाल अहिरवार नाम के व्यक्ति से उनकी मोटरसाइकिल टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों ही मोटरसाइकिल चकनाचूर हो गईं और दुर्घटना के बाद सड़क पर गिरे दोनों युवकों के सिर भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। मांगीलाल ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि संजीव को पुलिस गंभीर अवस्था में राजगढ़ अस्पताल तक लेकर आई लेकिन वहां उसे भी मृत घोषित कर दिया गया। साथ में मौजूद आरक्षक विक्रम को भी चोट आई, जिसे राजगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है।

एसपी हुए सख्त दिए हेलमेट लगाने के निर्देश
सड़क हादसे में आरक्षक की मौत के बाद एसपी प्रदीप शर्मा इस पूरे मामले में काफी सख्त दिखाई दिए। उन्होंने घटना की जानकारी लगते ही पूरे जिले के पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि मोटरसाइकिल चलाते वक्त अनिवार्य रूप से हेलमेट जरूर पहनें और यदि कोई ऐसा नहीं करता है और उनकी जानकारी एसपी तक पहुंचती है तो तुरंत उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें की यातायात पुलिस को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि जो भी बगैर हेलमेट के नजर आता है। वह चाहे आम आदमी हो या फिर पुलिसकर्मी सभी के चालान काटे जाएं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned