मुंबई से 'गैंगस्टर' को ला रही पुलिस की गाड़ी पलटी, आरोपी की मौत

जोगीपुरा टोल के पास हुआ हादसा, चालक को नींद की झपकी आई तो फोरलेन लांघ दूसरे लेन पर जाकर पलटा वाहन..

By: Shailendra Sharma

Published: 27 Sep 2020, 04:54 PM IST

राजगढ़/ब्यावरा. उत्तर प्रदेश (uttar pradesh)के लखनऊ (lucknow) में गैंगस्टर एक्ट (gangster act) में छह साल से फरार आरोपी को लेकर मुंबई (mumbai) से आ रही यूपी पुलिस का वाहन एबी रोड पर पलट (overturned) गया। हादसे में उस आरोपी की मौत हो गई जिसे लेकर यूपी पुलिस मुंबई से लेकर आ रही थी। पुलिस के अनुसार फिरोज पिता मोहर्रम अली निवासी लखनऊ की मौत हो गई है। वहीं उसकी तलाश में पुलिस के साथ गए इसी मामले में सह आरोपी और फिरोज के साडू अफजल का हाथ फ्रैक्चर हुआ है। ये हादसा टोल नाके (toll barrier) के पास हुआ।

 

capture.jpg

फोरलेन लांघकर दूसरी लेन में गिरी गाड़ी
मुंबई से आरोपी फिरोज को लेकर यूपी पुलिस का वाहन लखनऊ जा रहा था। तभी रविवार दोपहर चालक को नींद की झपकी आ जाने से गुना रोड पर जोगीपुरा टोल के पास वाहन पलट गया। रफ्तार अधिक होने के कारण जिस लेन पर वाहन चल रहा था उसे लांघ फोरलेन के बीच का हिस्सा कूदकर दूसरे लेन पर जा गिरा। इससे गाड़ी में सवार फिरोज की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिसकर्मियों को ज्यादा चोटें नहीं आई है। सभी को सिविल अस्पताल ब्यावरा पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद फिरोज को मृत घोषित कर दिया और बाकी का उपचार शुरू किया।

देखें वीडियो-

2014 से फरार था गैंगस्टर एक्ट का आरोपी
यूपी पुलिस का कहना है कि आरोपी फिरोज के खिलाफ धारा-2/3 गैंगस्टर एक्ट की धारा में मामला दर्ज था। साल 2014 से ही वह लखनऊ से फरार था, तभी से मुंबई में रहने लगा था। पुलिस ने उसके साडू अफजल के खिलाफ भी इसी धारा में केस दर्ज किया था। पुलिस उसी को लेकर आरोपी को मुंबई पकड़ने गई थी और लौटते वक्त हादसा हो गया। घायल अफजल ने पत्रिका को बताया कि मेरे साडू फरार थे और मुंबई में फुटपाथ पर रहते थे। हमें पुलिस लखनऊ लेकर जा रही थी, तभी रास्ते में हादसा हो गया।

जानें क्या है यूपी का गैंगस्टर एक्ट- 2/3
कानूनी जानकारों के अनुसार गैंगस्टर एक्ट-२/३ यूपी का ही एक्ट है। यह मप्र या अन्य राज्य में नहीं है। जिस तरह से प्रदेश में जिला बदर इत्यादि की कार्रवाई होती है उसी हिसाब का यह एक्ट है। माना जाता है कि जो आदतन अपराधी होते हैं और ऐसी ही गतिविधियों में लिप्त रहते हैं उन पर यह एक्ट लगाया जाता है और कार्रवाई की जाती है। ऐसे ही किसी मामले में मृतक पर केस दर्ज था। हादसे का पता चलने के बाद घटनास्थल पर गुना एसपी राजेश कुमार सिंह पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया और बाद में सिविल अस्पताल में घायलों का हाल जाना।

ये भी पढ़ें- बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत की तो महिला को खंभे से बांधकर पीटा, डायल-100 के पहुंचने से बची जान

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned