scriptबिगड़ गया है रसोई का स्वाद, महंगी हुई सब्जियां, प्याज ने रुलाया तो धनिया 150 और मिर्च 200 रु. किलो | Vegetable prices have increased in the city | Patrika News

बिगड़ गया है रसोई का स्वाद, महंगी हुई सब्जियां, प्याज ने रुलाया तो धनिया 150 और मिर्च 200 रु. किलो

locationराजगढ़Published: Oct 19, 2021 02:06:21 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानकार बताते हैं कि लगभग 1 माह और सब्जियों के दाम में इसी तरह की वृद्धि रहेगी…..

vegitables.png

Vegetable prices

राजगढ़। सब्जियों के बढ़ते भाव ने अब घर का बजट बिगाड़ना शुरू कर दिया है, वर्तमान में जिस तरह से सब्जियों के भाव बढ़ रहे हैं वह पिछले 2 महीनों की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा हो गए हैं जिससे ना सिर्फ बजट प्रभावित हो रहा है। बल्कि रसोई का स्वाद भी फीका पड़ रहा है। इस समय किसी सब्जी का भाव सबसे तेजी से बढ़ा है तो वह है प्याज जो माह पहले तक 10 रुपए किलो बिक रही थी, वह अब 40 रुपए बिक रही है। हरा धनिया 150 और हरी मिर्च का भाव 200 पहुंच गया हैं, जो किसी के भी घर का बजट बदल सकता है। जानकार बताते हैं कि लगभग 1 माह और सब्जियों के दाम में इसी तरह की वृद्धि रहेगी।

राजगढ़ में जो सब्जियां बाहर से आती हैं जिनमें कोटा, इंदौर और भोपाल शामिल हैं, लेकिन इन दिनों जिले में कोटा और झालावाड़ से होने चाली सब्जियों की सप्लाई लगभग बंद जैसी है। वहीं, इंदौर से आने वाली सब्जियां भी बहुत कम मात्रा में आ रही हैं। जिसका असर सीधा- सीधा राजगढ़ में तेजी से बढ़ रहे सब्जियों के भाव पर पड़ रहा है।

दाम में 1 माह और वृद्धि का अनुमान

सब्जी विक्रेता रमेश पुष्पद और गोपाल मालवीय बताते हैं कि बाहर से आने वाली सब्जियों की आवक रुकी हुई है। इन दिनों प्याज और कुछ अन्य सब्जियों को स्टॉक किया जा रहा है। जब तक नासिक से आने वाली प्याज नहीं आती और ठंड में उगाई जाने वाली सब्जियाँ की आवक नहीं बढ़ती तब तक दाम बढ़ते रहेंगे।

पेट्रोल ₹116, डीजल ₹106 लीटर, सिलेंडर 993 रुपए पर पहुंचा

एक तरफ सब्जियों के दाम ने लोगों के बजट का दम निकाल रखा है। वहीं पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर की टकियों के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं। देखते ही देखते यह अब राजगढ़ में पेट्रोल 116, डीजल 106 और गैस सिलेंडर 993 रुपए में मिल रहा है। अभी इन इनके दामों और भी वृद्धि होने की बात कही जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84wr02
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो