scriptटमाटर ने कायम किया रिकार्ड, लोगों ने छोड़ दिया खाना | Vegetables costlier | Patrika News

टमाटर ने कायम किया रिकार्ड, लोगों ने छोड़ दिया खाना

locationराजगढ़Published: Jul 23, 2017 12:29:00 pm

Submitted by:

pankaj shrivastava

अकेले यह ही नही आलू को छोड़ दे कोई सी ऐसी सब्जी नही जिसका दाम 40 रुपये किलो से कम हो। अन्य सब्जियों के कारण बारिस में सस्ती मिलने वाली लोकी ओर टिंडे जैसी सब्जियो का दाम भी आसमान छू रहे है। 

 Inflation,

Inflation,

राजगढ़। बारिस आते ही एक बार फिर सब्जियों के दामो में बृद्धि हो गई है। यह बृद्धि कुछ सब्जियों के लिये रिकार्ड बना रही है जिसमे खासकर टमाटर जो रविवार को 120 रुपये किलो राजगढ़ में बिका। अकेले यह ही नही आलू को छोड़ दे कोई सी ऐसी सब्जी नही जिसका दाम 40 रुपये किलो से कम हो। अन्य सब्जियों के कारण बारिस में सस्ती मिलने वाली लोकी ओर टिंडे जैसी सब्जियो का दाम भी आसमान छू रहे है। बढ़ते दामो के चलते सब्जी बाजार भी सुस्त पड़ गया है। रविवार को नगर में साप्ताहिक हाट की तरह ही बाजार लगता है लेकिन इस बार यहां सब्जियो की दुकाने तो सजी थी लेकिन उन्हें लेने वाले ग्राहक कम थे। ग्राहकों को देखकर सब्जी विक्रेता आबाज लगाकर बुला रहे थे।

बाहर से माल आने में कमी
जो सब्जियां बाहर से जिले में आती है जगह जगह जाम ओर बारिस की बजह से वे नही आ रही है। ऐसे में यहां सब्जियो की कमी आ गई। इसी का फायदा उठाते हुए बड़े सब्जी बिक्रेताओं ने इनके दाम बड़ा दिए है। वही कुछ विक्रेताओं का यह भी कहना है कि बारिस सब्जी खराब हो जाती है। यह भी मंहगाई का कारण है।

सब्जी और दाम
टमाटर 120
मेथी 80
पालक। 80
करेला। 40
लोकी। 40 
टिंडे। 40
गिलकी। 40
आलू। 10
प्याज। 12
मिर्चीं। 80
धनिया। 200

फल
आम 80
केला 60
अनार 150
सेव 200

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो