scriptपहले दिन चेताया, आज होगी लाइनिंग अब नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई | Warned on the first day | Patrika News
राजगढ़

पहले दिन चेताया, आज होगी लाइनिंग अब नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई

अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम

राजगढ़Jan 07, 2019 / 12:28 pm

Amit Mishra

news

पहले दिन चेताया, आज होगी लाइनिंग अब नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई

राजगढ़। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के साथ ही अधिकारी चुनाव में व्यस्त हो गए और अतिक्रमणकारियों ने जगह-जगह कब्जा जमाना शुरू कर दिया। ऐसे में सड़कें संकरी और कई वाजिब दुकानदारों की दुकान ही इस अतिक्रमण में छुप गई। शनिवार को कमिश्नर कविंद्र कियावद ने बैठक ली, इसमें विभिन्न मुद्दों और योजनाओं पर चर्चा के साथ ही अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाने के लिए कहा। इसके बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और दूसरे दिन से ही कार्रवाई शुरू कर दी।

जगहों को चिंहित किया…
रविवार की सुबह एसडीएम श्रुति अग्रवाल, तहसीलदार संजय चौरसिया के साथ ही टीआई कैलाश सोलंकी ने शहर का निरीक्षण किया और उन जगहों को चिंहित किया, जहां अतिक्रमण ज्यादा है। निरीक्षण की शुरुआत मंगल भवन से हुई। जहां चौराहे पर ही सांची दूध के नाम से एक बड़ी गुमटी रखी हुई है। इसके साथ ही दो अन्य गुमटियां भी
रखी हैं।

अलग से स्थान चुना जाए…
इससे यातायात बाधित होता है। तीनों ही गुमटियों को एक दिन के अंदर हटाने के लिए कहा गया। वहीं बस स्टैण्ड और हाइवे पर खड़े होने वाले निजी वाहन या टैक्सी के लिए एक अलग से स्थान चुना जाए, इसके लिए भी कवायद शुरू हुई।
बाजार में डलेगी लाइन…
अव्यवस्थित वाहनों को बाजार में खड़ा किया जाता है या लाइन से बाहर कोई दुकान लगाता है तो उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई के अलावा सामान जब्ती की कार्रवाई भी होगी। यह प्रक्रिया आज से ही लागू की जाएगी। सुबह नगरपालिका द्वारा शहर में लाइनिंग की जाएगी, जबकि पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी।
पहले नोटिस फिर हटेंगे अतिक्रमण
करीब ढाई किमी लंबे शहर का मुख्य बाजार की सड़क पर पूरा अमला पैदल निकला और हर दुकान को चिंहित किया गया। उनके नाम भी लिखे गए। इससे उन्हें अपना अतिक्रमण हटाने के लिए समय दिया जाएगा। यदि नोटिस पर अमल नहीं होता तो फिर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा।
इनका कहना है…
अतिक्रमण को लेकर खिलचीपुर नाका, बस स्टैण्ड,बाजार आदि का निरीक्षण किया है। पहले नोटिस और बाद में अतिक्रमण हटाया जाएगा। यह कार्रवाई तुरंत होगी।
श्रुति अग्रवाल, एसडीएम राजगढ़

Home / Rajgarh / पहले दिन चेताया, आज होगी लाइनिंग अब नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो