scriptसर्द हवा ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की मुश्किलें | weather bhopal news | Patrika News

सर्द हवा ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की मुश्किलें

locationराजगढ़Published: Dec 07, 2017 10:36:54 am

Submitted by:

brajesh tiwari

मंगलवार सुबह से ही आसमान में छाए रहे बादल शाम को बरसे इससे रात से ही सर्द हवाओं का मौसम तेज हो गया और सुबह होते-होते जहां हल्का कोहरा छा गया।

school

Rajgarh Children go to school among the cold winds.

राजगढ़। मंगलवार सुबह से ही आसमान में छाए रहे बादल शाम को बरसे इससे रात से ही सर्द हवाओं का मौसम तेज हो गया और सुबह होते-होते जहां हल्का कोहरा छा गया। वहीं बादलों के साथ चल रही हवाओं के कारण ठंडक भी बढ़ गई। खासकर इसका असर सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों में देखा गया। जहां बच्चे गर्म कपड़ों के साथ स्कूल जाते नजर आए। वहीं ठंडक के कारण बाजार भी ठंडा नजर आया। वहीं किसानों की यदि बात करे तो यह समय गेहूं व अन्य फसलों में पानी देने का है। ऐसे में हल्की बारिश के साथ ही नमी बढऩे से उनके चेहरों पर खुशी देखी जा रही है, लेकिन यदि यह पारा और नीचे जाता है और लंबे समय तक ठंडक बढ़ती है तो यह नुकसानदायक भी हो सकता है।
तापमान
दिन – अधि – न्यून
बुधवार – 20.05 – 15.09
मंगलवार – 26.09 – 17.02
सोमवार – 28.04 – 12.05
रविवार – 27.09 – 11.05
शनिवार – 28.07 – 11.05

बदला स्कूलों का समय
राजगढ़. पिछले दो दिन से बढ़ रही सर्दी के चलते स्कूलों के समय में बदलाव के निर्देश दिए गए है। कलेक्टर ने इस निर्देश में सभी शासकीय आशासकीय स्कूलों को सुबह नौ बजे से पहले और शाम को चार बजे के बाद नहीं लगाने के आदेश दिए गए है। अरब सागर में जारी ओखा तूफान के चलते जिले का मौसम भी पिछले दो दिन से सर्द बना हुआ है। मंगलवार से आसामान में बादल छाए हुए है। और सूरज नहीं निकलने के चलते दिन के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की जा रही है। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश आज से जारी रहेंगे।
चली ठंडी हवा, ठिठुरन से बचने लिया अलाव का सहारा

सारंगपुर। उत्तरी क्षेत्र में हुई बर्फ बारी एवं बारिश का असर, नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिलने लगा हैं। ऐसे में बुधवार का दिन सबसे सर्द एवं ठंडा रहा। दिनभर सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए और हल्की बूंदाबांदी के साथ पूरा दिन सर्द एवं ठंडी हवाएं चलती रही। इसी के चलते लोग घरों से निकलने की हिम्मत ही नहीं कर पाए, वही हर चौराहे मोहल्लों में लोग अपने सतर पर लकडिय़ों का इंतजाम कर दिनभर अलाव तापते नजर आए। अलाव के सहारे ही चाय की चुस्कियों का आनंद लेते दिखे।
नपा ने नहीं किया लकड़ी का इंतजाम
बुधवार को तेज शीत लहर एवं ठंड के प्रकोप के चलते आम लोग एवं यात्री ठंड से बचाव के लिए परेशान होते रहे। जबकि नपा हर साल बस स्टैंड, प्रमुख चौक चौराहों सहित सार्वजनिक स्थलों पर लकडिय़ों के इंतजाम कर अलाव जलवाती थी। लेकिन बुधवार को इस साल की सबसे तेज ठंड होने पर भी नपा द्वारा अभी तक न तो लकडिय़ों का इंतजाम किया और न ही कही अलाव जलाए। जिससे यात्री एवं नगरवासी ठंड में परेशान होते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो