scriptतेज आंधी के साथ हुई बारिश, पेड़ गिरने से बिजली के तार और बाइक क्षतिग्रस्त | weather latest news Rajgarh, Madhya Pradesh | Patrika News

तेज आंधी के साथ हुई बारिश, पेड़ गिरने से बिजली के तार और बाइक क्षतिग्रस्त

locationराजगढ़Published: Jun 20, 2018 02:22:24 pm

Submitted by:

Ram kailash napit

शहर सहित आस-पास के हिस्सों में हुई बारिश, बारिश से बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन रोड पर पेड़ गिरे

news

A tree fell on the bus stand with sharp winds, whose bike was damaged.

राजगढ़/ब्यावरा. सुबह से उमस,गर्मी के बाद मंगलवार शाम चार बजे शहर सहित आस-पास के हिस्सों में जोरदार बारिश हुई। तेज हवा और आंधी के साथ हुई बारिश से बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन रोड पर पेड़ गिर गए। बस स्टैंड पर खड़ी बाइक दब गई और रेलवे स्टेशन रोड पर बिजली का तार टूट गया।

अचानक हुई बारिश से शहर तरबतर हो गया। मुख्य मार्गों पर पानी बह निकला और हवा के कारण कई होर्डिंग्स, बैनर, पेड़ इत्यादि जमींदरोंज हो गए। घंटेभर की बारिश ने उमस खत्म कर डाली और सड़कों पर पानी बहने लगा। वैसे बारिश ब्यावरा के आस-पास के हिस्सों में ही हुई।

बारशि ने उमस से भले ही राहत दे दी हो लेकिन हर बार की तरह यह आफत भी बन गई। घटिया मैटेंनेंस व्यवस्था के लिए पहचान बनाने वाली कंपनी के काम की हकीकत थोड़ी सी हवा में ही सामने आ गई। शाम करीब साढ़े चार बजे हुई बारिश के बाद देर शाम तक बिजली चालू नहीं हो पाई। कंपनी का तर्क था कि रेलवे स्टेशन रोड पर 11 केव्ही की लाइन में फॉल्ट होने से बिजली बंद रखना पड़ी।

जिले के आस-पास कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। बाकी मौमस शुष्क रहने संभावना है। भोपाल संभाग के कुछ हिस्सों में वैसे बारिश होने के पूरे आसार है। जहां तक मानसून के प्रवेशकी बात है तो वह 28 जून तक ही दस्तक देगा।
-एसके नायक, मौसम वैज्ञानिक, भोपाल

आकाशीय बिजली गिरने से दो घायल
खिलचीपुर. भोजपुर सेमली एवं आसपास के गांव में शाम चार बजे के दरमियान तेज हवा के साथ बारिश हुई। जिससे कई घरों के छप्पर, कवेलू और चद्दरे उड़ गए हैं। कुछ जगहों पर पेड़ उखड़ गए, कुछ मकानों की दीवारें भी ढह गई।सेमली कला में एक मकान की चद्दर हवा में उड़ गई, जिसकी चपेट में आने से एक महिला घायल हो गई।
वही भोजपुर बाइपास के पास आकाशीय बिजली गिरने से दो लोग घायल हो गए। जिसमें बापूलाल राठौड़(६०) एवं बीरम लाल हरिजन(४५) निवासी सेमलीकलां शामिल हैं। जो घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए खिलचीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

 

चार डिग्री बढ़ा दिन का तापमान, रात में 2.8 की गिरावट
राजगढ़. जिले में कुछ स्थानों पर हुई बारिश के बावजूद शहर में सुबह से खिली तेज धूप के कारण दिन का तापमान एक बार फिर 41 डिग्री के पार पहुंच गया। अधिकतम तापमान में एक दिन में 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को दिन का तापमान 41.2 और रात का तापमान 27.2 दर्ज किया गया।

मंगलवार को लोग उमस और गर्मी से परेशान नजर आए। कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के लिए पहुंचे लोग छांव और ठंडे पानी की तलाश में परेशान दिखे। ऐस में कलेक्ट्रेट परिसर में मुख्य गेट के पास लगे नीम के पेड़ के नीचे छांव की आस में लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

शहर में पिछले दो तीन दिन से बादल छाने ओर नमी के कारण बारिश का अंदेशा लगाया जा रहा था, लेकिन सोमवार दोपहर बाद से आसमान साफ होना शुरू हो गया और रात तक बादल पूरी तरह छंट गए थे। इससे रात के तापमान में तो करीब 2.8 डिग्री की गिरावट हुई, लेकिन सूरज निकलते ही तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो गई और दोपहर करीब दो बजे तापमान 41 डिग्री के पार पहुंच गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो