scriptWeather News Hail fell rain in district adjoining Rajasthan border | बदला मौसम : कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि | Patrika News

बदला मौसम : कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि

दिनभर छाए रहे बादल शाम होते ही तेज हवाओं के साथ बरसे...कई गांवों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी..

राजगढ़

Published: January 05, 2022 10:06:47 pm

राजगढ़. एकदम प्रदेश मौसम के पूर्व अनुमान के अनुसार राजगढ़ और इसके आसपास प्रदेश के बड़े क्षेत्र में बारिश के आसार बताए गए थे जिसके बाद बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और रात करीब 7 बजे अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और देखते ही देखते कई गांव में ओलावृष्टि शुरू हो गई। ग्रामीणों की मानें तो ओलावृष्टि किला अमरगढ़ पिपलोदी रामपुरिया छायन छगोड़ा के अलावा आसपास के कई गांव में यह ओलावृष्टि हुई है। जिसके कारण मौसम पूरी तरह से परिवर्तित हो गया और जो तापमान दिन में 12 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका था। अचानक तेजी से इसमें गिरावट आ गई, अनुमान लगाया जा रहा है कि गुरुवार को भी आसमान में बादल छाने के साथ ही बारिश होने की संभावना है।

ole.jpg

ओलावृष्टि से फसलें तबाह
बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से क्षेत्र में लगी धनिया की फसल लगभग गल चुकी है वहीं गेहूं और सरसों की फसलें पूरी तरह खराब हुई है। क्षेत्र के ग्रामीणों की मांग है कि खराब हुई फसलों का तुरंत सर्वे किया जाए, ताकि समय पर खराब हुई फसलों का सही आंकलन हो सके। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने एक बार फिर क्षेत्र के किसानों की चिंता बढ़ा दी है। शाम के समय ओलावृष्टि से पहले राजगढ़ के आसपास कई गांव में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिसके कारण कई घरों से तीन चद्दर उड़ गए और कुछ बड़े पेड़ भी गिरे हैं। बता दें कि पिछले दिनों हुई बारिश से किसान काफी खुश थे और इससे फसल को खासा फायदा भी हो रहा था लेकिन अब बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से किसानों को निराशा मिली है। चित्र के किसान गजराज सिंह, भगवान सिंह, करण सिंह, चंदर सिंह आदि ने मांग की है की तुरंत फसलों का सर्वे हो। किला अमरगढ़ के किसान गजराज सिंह तंवर ने बताया कि फसल बहुत अच्छी थी लेकिन जो ओले गिरे हैं उससे कई फसलें खराब हुई हैं करीब 3 से 4 मिनट तक तेजी से ओलावृष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें

तेजी से फैल रहा कोरोना, जारी हुई नई गाइडलाइन, जाने पाबंदियां

vidisha.jpg

विदिशा में ओलावृष्टि के बाद सड़कों पर दिखी बर्फ ही बर्फ

मौसम में हुए बदलाव का असर विदिशा जिले में भी देखने को मिला और बुधवार की रात करीब 9 बजकर 30 मिनिट पर विदिशा जिले केग्राम उनारसीकला में भारी ओला वृष्टि हुई है जिसने फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि के बाद यहां रास्तों पर बर्फ ही बर्फ नजर आई। जिले के और भी कई गांवों में बारिश हुई है।

देखें वीडियो- दो टुकड़े होने के बाद भी घंटों तक फन फैलाकर बैठी रही नागिन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.