scriptसामने वाहन आया तो फोरलेन के एक साइड से उछलकर दूसरे लेन पर जा गिरी कार, 13वीं में शामिल होने जा रहे मां-बेटे की मौत | When the vehicle came in front, the car jumped from one side | Patrika News

सामने वाहन आया तो फोरलेन के एक साइड से उछलकर दूसरे लेन पर जा गिरी कार, 13वीं में शामिल होने जा रहे मां-बेटे की मौत

locationराजगढ़Published: Jul 03, 2020 07:40:13 pm

एबी रोड पर सुबह-सुबह हादसाइंदौर का यादव परिवार ग्वालियर जा रहा था कार्यक्रम में शामिल होने, तीन साल की बच्ची और उसकी मां बचे

सामने वाहन आया तो फोरलेन के एक साइड से उछलकर दूसरे लेन पर जा गिरी कार, 13वीं में शामिल होने जा रहे मां-बेटे की मौत

ब्यावरा.गाड़ी की स्थिति देखकर हादसे का ब्यावरा.गाड़ी की स्थिति देखकर हादसे का अंदेशा लगाया जा सकता है।अंदेशा लगाया जा सकता है।

ब्यावरा.आगरा मुंबई नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन फोरलेन (fourelane) पर शुक्रवार सुबह 7.30 बजे हुए दर्दनाक हादसे में इंदौर निवासी मां-बेटे की मौत हो गई। ग्वालियर 13वीं के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे परिवार की कार सामने आए वाहन को बचाने में फोरलेन के एक लेन को लांघती हुई दूसरी ओर जा खाई में कूदकतर जा गिरी। इससे कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।
पुलिस के अनुसार हादसे में पुष्पा पति प्रदीप यादव (55) निवासी हम्माल कॉलोनी, इंदौर और उनके बेटे प्रफुल्ल (32) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, कार में बैठी प्रफुल्ल की पत्नी अंजली (30) और तीन साल के बेटी शिवा सहित ड्राइवर दीपक सोनगरा निवासी इंदौर गंभीर रूप से घायल हो हुए हैं। हाईवे की इमरजेंसी सेवा 1033 वाहन से उन्हें सिविलि अस्पताल (civil hospital) पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार एक 13वीं के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे उक्त यादव समाज के लोग ब्यावरा से आगे निकले तो कीलखेड़ा जोड़ के क्रॉसिंग पर अचानक कोई वाहन सामने आ गया। गाड़ी की रफ्तार अधिक होने और जगह से अनजान होने से चालक निंयत्रण नहीं कर पाया। सामने आए वाहन को बचाने के फेर में तेज ब्रेक लगा दिए और कार फोरलेन को लांघती हुई बीच के हिस्से में कूदती हुई दूसरे लेन पर जाकर पलट गई। इससे मां-बेटे दूर जा फिंके और उनकी मौत हो गई। बाकी फंसे हुए घायलों को बमुश्किल निकाला गया।
मदद करने पहुंचे थे, कुछ कर नहीं पाए
ब्यावरा में रहने वाले एडीपीओ आशीष दुबे ने बताया कि देवास में रहने वाले मेरे एक एडीपीओ साथी के रिश्तेदार उक्त लोग थे। मैं सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचा लेकिन कुछ कर नहीं पाया। मेरे पहुंचने से पहले ही मां-बेटे की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि दोस्त को पूरी जानकारी बताने में ही तकलीफ हो रही है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया, मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।
पत्रिका व्यू : फोरलेन के नियम भी समझना होंगे
देवास से शिवपुरी तक बीते कुछ सालों में बनकर तैयार हुए फोरलेन पर हादसे आम हो गए हैं। बड़े शहरों की तर्ज पर स्थानीय जनता, खासकर ग्रामीण परिवेश में रहने वाले अनजान वाहन चालकों को ट्रैफिक नियम सीखना होंगे, फोरलेन की महत्ता समझना होगी? जिस जगह उक्त हादसा हुआ वहां पर वाहन को निंयत्रित करने की जवाबदारी साइड से आने वाले वाहन की थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, उसने फोरलेन पर देखे बगैर वाहन निकालना चाहा, नतीजा रहा है कि रफ्तार से बेफिक्र होकर आ रहा इंदौर का यादव परिवार हादसे का शिकार हो गया। सिर्फ अच्छे चौड़े रोड बन जाने को सुविधा न समझें, नियमों को भी समझें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो