script

पति ने पत्नी को घर से निकाला, सूचना मिलते ही मौके पर डायल 100, पति फरार

locationराजगढ़Published: Dec 19, 2019 10:45:40 am

डायल-100 सेवा का दुरुपयोग

dial 100

Cheating in name of getting security guard job in Singrauli

राजगढ़/ब्यावरा. हादसों में घायल होने वालों की सुविधा, तमाम प्रकार के झगड़े निपटाने और सुरक्षा व्यवस्था के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर तैनात किए गए डायल-100 वाहन का लोग दुरुपयोग करने में लगे हैं। कोई पेट दर्द पर फोन कर देता है तो कोई मामूली कहा सुनी में। इससे न सिर्फ केस की गंभीरता खत्म होती है बल्कि शासन का नुकसान भी होता है।
ऐसा ही मामला बुधवार शाम सामने आया। देहात थाने की डायल-100 पर सूचना मिली तो टीम पहुंची। पीपलबे गांव में एक महिला ने अपने पति को शराब पीने पर बाहर निकाल दिया, उसने पत्नी की शिकात डायल-100 पर कर दी, इस पर टीम सूचना के आधार पर गांव पहुंची लेकिन वहां पहुंची तो उसका फोन ही बंद हो गया। डायल-100 के कांस्टेबल राकेश शर्मा ने बताया कि हम सूचना मिलते ही गांव पहुंचे, काफी देर तक उक्त व्यक्ति को फोन भी किया लेकिन नहीं लगा।
गांव में पूछा तो कोई उसका पता भी ढंग से नहीं बता पाया। काफी देर तक परेशान होने के बाद डॉयल-100 की टीम ने कंट्रोल रूम में सूचना देकर वहां से लौट आई। बता दें कि इस तरह से पुलिस को गुमराह करने पर भी कार्रवाई का प्रावधान है। बावजूद इसके लोग आए दिन डायल-100 के नंबर इस तरह दुरुपयोग करते हैं। एसपी का कहना है कि ऐसे मामलों में गलत कॉल वालों पर कार्रवाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो