scriptसाल भर में नहीं बन पाई 1 करोड़ की सीसी सड़क, सीएमओ की लापरवाही हुई उजागर | 1 crore CC road could not be built in a year, CMO negligence exposed | Patrika News

साल भर में नहीं बन पाई 1 करोड़ की सीसी सड़क, सीएमओ की लापरवाही हुई उजागर

locationराजनंदगांवPublished: Nov 18, 2019 10:44:23 am

Submitted by:

Nakul Sinha

मामला नगर पंचायत छुरिया का

1 crore CC road could not be built in a year, CMO negligence exposed

1 crore CC road could not be built in a year, CMO negligence exposed

राजनांदगांव / छुरिया. नगर पंचायत छुरिया के निर्माण कार्यों में जमकर भर्राशाही मची हुई है। वहीं दूसरी तरफ साल भर पहले दो वार्डों में अधोसंरचना मद से स्वीकृत हुए 1 करोड़ 7 लाख रूपये के सीसी सड़क का निर्माण कार्य अटका पड़ा हुआ है। इस निर्माण कार्य के मामले में वार्ड 10 के पार्षद ने मंत्री से लेकर कलक्टर तक सभी को उनके वार्ड एवं खुंटाछुरिया में सीसी सड़क का आवेदन देकर निर्माण कार्य प्रारंभ करने की मांग की थी, और अब उनका कार्यकाल कुछ ही दिनों में समाप्त होने वाला है। उसके बाद भी लापरवाह सीमएओ निर्माण कार्यों को नजरअंदाज करते दिख रहे हैं।
साल भर पहले स्वीकृ त कार्य भी नहीं हुए आरंभ
जानकारी अनुसार नगर पंचायत छुरिया में अधोसंरचना मद से वर्ष 2017-18 में वार्ड 10 में 18.51 लाख रूपये की लागत से गुप्ता लोहा दुकान से लेकर अटल चौक तक निर्माण कार्य स्वीकृत हुए थे। इसी तरह खुंटाछुरिया के वार्ड 14 एवं 15 में सीसी सड़क के अलग-अलग 500 मीटर के 42.82 लाख एवं 43.48 लाख रूपये की स्वीकृति मिली थी । जिसका नगर पंचायत के परिषद में प्रस्ताव हुआ था। प्रस्ताव के बाद एक करोड़ सोलह लाख रूपये का सीसी सड़क निर्माण का टेंडर जारी किया गया था, जिसका ठेका तीन ठेकेदारों को मिला था। उसके बाद भी आज साल भर बीत जाने के बाद इस निर्माण कार्य को प्रारंभ नहीं किया गया है। जिस वजह से वार्ड के पार्षद निशा शर्मा ने नगर पंचायत सीएमओ को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मेरे द्वारा बार-बार हर बार नगर पंचायत में सीसी सड़क निर्माण को लेकर सैकड़ों आवेदन एवं मौखिक चर्चा करने के बाद भी सीएमओ ने सीसी सड़क निर्माण कार्य में रूचि नहीं दिखाई। जबकि उनके वार्ड में सीसी सड़क की दशा अत्यंत जर्जर है, जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। राहगीरों एवं वार्डवासियों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। सीएमओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा निर्माण कार्यों में गंभीरता नहीं बरती गई। जिसके कारण साल भर से सीसी सड़क का निर्माण कार्य अटका पड़ा हुआ है।
कलक्टर ने मांगा सीएमओ से प्रतिवेदन
नगर पंचायत छुरिया के वार्ड 10 एवं खुंटाछुरिया में साल भर से अटके पड़े सीसी सड़क निर्माण कार्य की शिकायत पूर्व मंत्री रजिन्दरपाल सिंह भाटिया एवं वार्ड पार्षद निशा शर्मा ने जिला कलक्टर मौर्य से की है। उन्होंने बताया कि स्वीकृत हुए निर्माण कार्य का टेंडर हो जाने के बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो पा रहा है जिसे कलक्टर ने गंभीरतापूर्वक लेते हुए नगर पंचायत के सीएमओ से प्रतिवेदन मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो