scriptनपा कर्मचारियों को 3 माह से वेतन नहीं, एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर दिया 10 दिन का अल्टीमेटम | 10 days ultimatum handed over memorandum to SDM for no salary for 3 mo | Patrika News

नपा कर्मचारियों को 3 माह से वेतन नहीं, एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर दिया 10 दिन का अल्टीमेटम

locationराजनंदगांवPublished: Feb 18, 2020 09:44:54 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

सफाई मित्र सहित नियमित कर्मचारी भी प्रभावित

10 days ultimatum handed over memorandum to SDM for no salary for 3 months

सफाई मित्र सहित नियमित कर्मचारी भी प्रभावित,सफाई मित्र सहित नियमित कर्मचारी भी प्रभावित,सफाई मित्र सहित नियमित कर्मचारी भी प्रभावित

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. स्थानीय नगरपालिका परिषद में नियमित कर्मचारियों सहित मिशन क्लीन सीटी प्रोजेक्ट में कार्यरत सफाई मित्रों को पिछले तीन माह से वेतन भुगतान नहीं होने से आर्थिक तंगी से जुझ रहें कर्मचारियों ने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर अपनी परेशानी बताई। महादलित संघ के प्रदेश अध्यक्ष मयूर हथेल के नेतृत्व में महिला सफाई मित्रों ने बताया कि दीवापली के बाद से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है जिससे परिवार में आर्थिक समस्याएं हो रही है। कई महिलाओं ने लोन उठा रखे है जिसकी किस्त उन्हें प्रति सप्ताह भरना पडता है किंतु तीन माह से वेतन नहीं मिलने से उन्हें बाजार से उधार लेकर घर चलाना पड़ रहा है।
फंड के अभाव में तीन माह से वेतन अटका
बताया गया कि पिछले तीन माह से वेतन भुगतान नहीं होने से नगरीय प्रशासन विभाग ने नपा में कर्मचारियों के वेतन के लिए फंड रिलीज नहीं किया है जिससे लाखों रूपए का वेतन आबंटन अटका हुआ है। जहां कर्मचारियों का वेतन आबंटन निकाय निधि से होता है किंतु निकाय निधि में फंड की कमी के चलते ठेकेदारों का भी भगुतान लंबे समय से रूका पड़ा है जिससे वे भी नपा का चक्कर काट रहे हैं। वहीं बाजार से उधार लेने के कारण व्यापारी भी कर्मचारियों पर पैसे के लिए दबाव बना रहे है।
संघ ने ज्ञापन सौंपा दिया अल्टीमेटम
महादलित संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि 10 दिनों के अंदर वेतन भुगतान नहीं किया गया कर्मचारियों द्वारा आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान रजनी, सुमन, इंदकुंवर, सोहगिया मंडावी, पंचवती साहू, कविता वर्मा, ममता रामटेके, सेवती उईके, फुलेश्वरी, कौतिक, आशा सोनटके, सविता, अनिता बक्सरे, अश्विनी, शिवम, कमला साहू, लखन पाटकर, श्रीजन, सोनी रामटेके, अमन डकहा, सुधीर, आकाश डकहा सहित अन्य सफाई कर्मचारी उपस्थित थे। इस संबंध में प्रभारी सीएमओ पूजा पिल्ले ने बताया कि फंड की कमी के चलते कर्मचारियों का वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। राशि आते ही वेतन भुगतान कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो