scriptमजदूरी मांगने पर पड़ोसी ने 12 साल के बच्चे को उतारा मौत के घाट, हाथ-पैर बांधकर फेका डेम में, तैरते मिली थी लाश | 12-year-old boy murdered in Rajnandgaon, accused neighbor arrested | Patrika News

मजदूरी मांगने पर पड़ोसी ने 12 साल के बच्चे को उतारा मौत के घाट, हाथ-पैर बांधकर फेका डेम में, तैरते मिली थी लाश

locationराजनंदगांवPublished: Feb 08, 2022 07:45:18 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

गुमशुदा देवेश कुमार साहू का शव डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के निगो बांध में पानी में तैरता हुआ मिला था, जिसका हाथ-पैर रस्सी से बंधा हुआ था।

मजदूरी मांगने पर पड़ोसी ने 12 साल के बच्चे को उतारा मौत के घाट, हाथ-पैर बांधकर फेका डेम में, तैरते मिली थी लाश

मजदूरी मांगने पर पड़ोसी ने 12 साल के बच्चे को उतारा मौत के घाट, हाथ-पैर बांधकर फेका डेम में, तैरते मिली थी लाश

राजनांदगांव. लालबाग थाना क्षेत्र के ग्राम इंदामरा में 2021 में हुए 12 वर्षीय मासूम की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। सोमवार को प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 12 वर्षीय बालक की हत्या आपसी रंजिश को लेकर की गई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। बच्चे का हत्यारा उसका पड़ोसी ही निकला। राजनांदगांव जिले के ग्राम इंदामरा निवासी हीरालाल साहू ने अपने पुत्र 12 वर्षीय देवेश कुमार साहू के गुम होने की रिपोर्ट लालबाग थाने में दर्ज कराई गई थी। मामले की जांच के दौरान गुमशुदा देवेश कुमार साहू का शव डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के निगो बांध में पानी में तैरता हुआ मिला था, जिसका हाथ-पैर रस्सी से बंधा हुआ था।
मजदूरी मांगने को लेकर आहत था आरोपी
पुलिस ने इंदामरा से निगो डैम जाने वाले सभी रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज प्राप्त कर फुटेजों का अवलोकन किया। मामले की जांच के दौरान पुलिस को मृतक के घर के सामने रहने वाले तुलसीराम साहू के ऊपर संदेह हुआ। पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि दो वर्ष पूर्व मृतक बालक के पिता हीरालाल साहू उसके मकान निर्माण में मजदूरी का काम किया था, जो मजदूरी के पैसे को लेकर बार-बार तगादा कर मोहल्ले वालों के सामने मुझे गाली देकर बेइज्जत किया था, उस बात को लेकर वह काफी आहत था।
गला घोंटकर कर दी हत्या
इसी रंजीश के चलते योजना बनाकर बीते 21 जून वर्ष 2021 की शाम वाह बालक देवेश साहू को अपने मोटर साइकिल में बिठाकर घटना स्थल मतस्य कार्यालय ग्राम अछोली ले गया और लात घुसे से मारपीट कर मछली पकडऩे की रस्सी से हाथ-पैर को बांधकर बालक का मुंह को दबा दिया। रस्सी से उसका गला घोट कर उसकी हत्या दी।
खण्डहरनुमा मकान में छिपा दिया था कपड़ा
घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी तुलसीराम साहू ने बालक के शव को पत्थर से बांधकर उसे डेम में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी की निशादेही पर ग्राम अछोली स्थित मत्स्य विभाग के कार्यालय के बाजू में स्थित खण्डहरनुमा मकान से आरोपी द्वारा छुपा कर रखे गए मृतक के पैंट एवं सुतली रस्सी बरामद किया है। वहीं घटना में प्रयुक्त मोपेड वाहन को जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो