scriptसुरक्षाबलों की आहट से जंगल में भटका 14 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे | 14 lakh prize naxalite arrested on MP chhattisgarh border | Patrika News

सुरक्षाबलों की आहट से जंगल में भटका 14 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे

locationराजनंदगांवPublished: Mar 12, 2021 11:34:41 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

करीब 60 साल के इस नक्सली पर 14 लाख रुपए का इनाम है। वह मूलत: छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर का रहने वाला है।

सुरक्षाबलों की आहट से जंगल में भटका 14 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे

सुरक्षाबलों की आहट से जंगल में भटका 14 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के बालाघाट पुलिस को नक्सल मोर्चे में एक और बड़ी सफलता मिल रही है। पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह अपने नक्सल दल से बिछड़ गया। मिली जानकारी के मुताबिक लांजी अनुभाग के अंदरूनी इलाके में दर्रेकसा दलम के श्यामलाल नामक हार्डकोर नक्सली को बालाघाट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करीब 60 साल के इस नक्सली पर 14 लाख रुपए का इनाम है। वह मूलत: छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर का रहने वाला है।
जंगल में भटक गया था हार्डकोर माओवादी
सूत्रों का कहना है कि श्यामलाल नक्सलियों के साथ कुछ दिन पहले एक गांव से होकर गुजर रहा था। उसी दौरान पुलिस के पहुंचने की खबर से नक्सली इधर-उधर भागने लग गए। इसी आपाधापी में श्यामलाल अपने साथियों से अलग हो गया। करीब 6 दिन तक वह जंगल में भटकता रहा। बताया जा रहा है कि उम्रदराज होने की वजह से उसका दिमागी संतुलन भी बिगड़ गया है। इसके कारण वह जंगल में ही भटकता रहा। पुलिस ने एक नक्सली के भटकने की खबर के बाद घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया है। बालाघाट एडीजी केपी व्यकेंटेश्वर राव के नेतृत्व में लगातार पुलिस को उल्लेखनीय सफलताएं मिल रही हैं।
लाल गलियारा बनाने नक्सली रच रहे साजिश
पूछताछ के दौरान इस हार्डकोर नक्सली ने कई चौंकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया है। नक्सलियों की रणनीति को लेकर पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। नक्सली संगठन एमएमसी जोन में अपनी ताकत में विस्तार करने की पूरजोर कोशिश कर रहा है। एमएमसी जोन को लाल गलियारा बनाने के लिए नक्सलियों की कोशिशें सांगठनिक स्तर पर चल रही है। बताया जा रहा है कि दर्रेकसा दलम में रहते हुए गिरफ्तार नक्सली ने कई वारदातों को अंजाम दिया है। पिछले दो साल के भीतर बालाघाट रेंज में 7 नक्सली जहां पुलिस के हाथों मारे गए हैं। वहीं हार्डकोर नक्सली बादल के बाद श्यामलाल की दूसरी गिरफ्तारी पुलिस ने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो