script2 brothers of Rajnandgaon earning rupees from YouTube channel | गार्ड की नौकरी छोड़कर गांव के दो सगे भाईयों ने बनाया YouTube चैनल, अब हर महीने Video से कमा रहे 50 हजार | Patrika News

गार्ड की नौकरी छोड़कर गांव के दो सगे भाईयों ने बनाया YouTube चैनल, अब हर महीने Video से कमा रहे 50 हजार

चैनल सीएस टॉय के 10 लाख से अधिक सब्सक्राइबर होने पर यू-ट्यूब को चलाने वाली अमेरिकन कंपनी ने इन्हें गोल्डन अवार्ड से नवाजा है। उनके चैनल को अब तक 15 लाख 80 हजार सब्सक्राइब कर चुके हैं।

 

राजनंदगांव

Published: February 20, 2022 09:32:14 am

रोहित देवांगन@राजनांदगांव/गंडई-पंडरिया. कोई कहे खिलौनों से खेलने और उसके तोडफ़ोड़ करने पर पैसे मिलते हैं, तो भला कौन यकीन करेगा, लेकिन राजनांदगांव जिले के के गंडई से लगे ग्राम पंचायत गोंकना निवासी दो सगे भाई ऐसे ही खिलौनों से खेलते-खेलते इसका वीडियो बनाकर अपने यू-ट्यूब चैनल में अपलोड करने लगे और इस चैनल से उन्हें 40 से 50 हजार रुपए का इनकम होने लगा है। बड़ी उपलब्धि यह कि उनके चैनल सीएस टॉय के 10 लाख से अधिक सब्सक्राइबर होने पर यू-ट्यूब को चलाने वाली अमेरिकन कंपनी ने इन्हें गोल्डन अवार्ड से नवाजा है। उनके चैनल को अब तक 15 लाख 80 हजार सब्सक्राइब कर चुके हैं।
गार्ड की नौकरी छोड़कर गांव के दो सगे भाईयों ने बनाया YouTube चैनल, अब हर महीने Video से कमा रहे 50 हजार
गार्ड की नौकरी छोड़कर गांव के दो सगे भाईयों ने बनाया YouTube चैनल, अब हर महीने Video से कमा रहे 50 हजार
गोंकना निवासी चेतन साहू और चुम्मन साहू ने मिलकर 18 जनवरी 2021 में सीएस टॉय नाम से यू-ट्यूब (you tube channel subscribe) में एक चैनल बनाया। इसमें वे खिलौनों (जेसीबी, डंपर, के्रन, ट्रैक्टर सहित अन्य गाड़ी) से तैयार वीडियो को अपलोड करने लगे। चैनल में एक लाख सब्सक्राइब होने पर सिल्वर अवार्ड 17 जुलाई 2021 को मिला था। 10 लाख से अधिक सब्सक्राइबर होने पर उन्हें 19 फरवरी को गोल्डन अवार्ड से नवाजा गया है। उनकी इस सफलता की जानकारी मिलते ही बधाई व शुभकामनाएं देने वालों की होड़ लगी है। बधाई देने वालों में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि राजेश पाल, किसान कांग्रेस नेता पुनेंद्र साहू, मीडिया प्रभारी अमित टंडन, युवा नेता विक्की टंडन, अंकित राजपुरोहित, कैलाश राजपुरोहित, करण, मैनुद्दीन सोलंकी, भोरेलाल, आदि उपस्थित रहे।
15 लाख 80 हजार सब्सक्राइबर
चेतन और चुम्मन ने बताया कि अब तक उन्होंने अपने चैनल में 338 वीडियो अपलोड किया है। 15 लाख 80 हजार सब्सक्राइबर हो चुके हैं। उनके वीडियो को अब तक 630 मिलियन लोगों ने देखा है। इस आधार पर यू-ट्यूब कंपनी उन्हें पिछले नौ महीने से 40 से 50 हजार रुपए का भुगतान कर रही है।
दोस्त से मिला आइडिया, फिर छोड़ी नौकरी
चेतन साहू स्थानीय शासकीय पंडित देवी प्रसाद चौबे शासकीय महाविद्यालय से हिंदी साहित्य में एमए करने के बाद आईसीआईसीआई बैंक शाखा काशीटोला के बैंक में गार्ड के रूप में कार्य करता था। वहीं उसका छोटा भाई चुम्मन एमए की पढ़ाई करते हुए शादी-ब्याह में वीडियो शूटिंग करने का काम करता है। चेतन को बैंक में काम करने के दौरान अपने दोस्त से यू-ट्यूब में वीडियो डालने चैनल बनाने का आडिया मिला। चुम्मन ने हाल ही में तीन महीने पहले बैंक की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।
पिता का कोरेाना से हुआ निधन
दोनों भाई वीडियो को खुद ही एडिटिंग कर अपने चैनल में अपलोड करते हैं। उनके सहयोगी टीम में गांव सहित कुछ आसपास के दोस्त मित्र जिसमें अनुज, रितेश, गिरवर, नेतराम, विकेश, महेंद्र लेखराम आदि उनका सहयोग करते हैं। मिली जानकारी अनुसार चेतन के पिता जगेशर साहू का अप्रैल 2021 में कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.