कोरोना को हराकर 29 लोग फिर बाहर आए कोविड हास्पिटल से, अब और मिले तीन नए मरीज ...

कोविड-19 हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर लौटने और आने का सिलसिला लगातार जारी है

By: Nitin Dongre

Published: 17 Jun 2020, 09:28 AM IST

राजनांदगांव. कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के मामले में राजनांदगांव मेडिकल कालेज में बेहतर काम हो रहा है। यहां से लगातार संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं। मंगलवार को एक बार फिर राजनांदगांव और कवर्धा जिले के 29 मरीज यहां से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इलाज के बाद यहां से 29 कोरोना मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें 11 राजनांदगांव से और 18 कबीरधाम से हैं। इस बीच सोमवार देर रात तीन और मंगलवार को तीन नए मरीज की राजनांदगांव जिले में पहचान हुई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि राजनांदगांव के पेंड्री स्थित स्व. अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति मेडिकल कालेज अस्पताल के कोविड-19 हास्पिटल से एक बार फिर बड़ी संख्या में मरीज ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि यहां अस्पताल में भर्ती कोरोना पाजिटिव मरीजों की स्थिति बेहतर है और वे भी जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

अभी इतने मरीज हैं भर्ती

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल कालेज अस्पताल राजनांदगांव में अभी 54 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें बालोद जिले के दो मरीज और कवर्धा जिले के 24 मरीज हैं। राजनांदगांव जिले में अब तक 86 कोरोना पाजिटिव आए हैं जिनमें से 56 स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। यहां के एक्टिव केस की संख्या 32 है जिसमें से 30 का इलाज यहां हो रहा है और दो एम्स रायपुर में भर्ती हैं।

यहां मिले नए मरीज

मंगलवार को मिले तीन मरीजों में एक राजनांदगांव के आशीर्वाद कालोनी से है जबकि दूसरा सोमनी से है। तीसरी मरीज अंबागढ़ चौकी से है जो हाल ही में दिल्ली से लौटी है।

सिर्फ डोंगरगांव, छुईखदान आरेंज, बाकी ब्लाक रेड जोन

कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के आंकड़ों के आधार पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने ब्लाकवार जोन का नया निर्धारण किया है। नए निर्धारण के अनुसार डोंगरगांव और छुईखदान ऑरेंज जोन घोषित किए गए हैं। राजनांदगांव, मानपुर, मोहला, अम्बागढ़ चौकी, छुरिया, डोंगरगढ़, घुमका और खैरागढ़ रेड जोन में आ गए हैं।

मिलचाल के संक्रमित के परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव

जानकारी के अनुसार राजनांदगांव के मिलचाल में मिली कोरोना संक्रमित महिला के परिजनों और करीबी रिश्तेदारों का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। स्वास्थ्य विभाग ने करीब 22 लोगों का सैंपल लिया था। जानकारी के अनुसार सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस खबर से यहां बडी़ राहत मिली है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned